Home देश आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में एक जवान शहीद, चार...

आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में एक जवान शहीद, चार घायल, दो आतंकी ढेर

36
0

जम्मू-कश्मीर – सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गया है और चार जवान घायल हुए हैं। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार मुठभेड़ जम्मू के सुंजवान इलाके में हो रही है। जम्मू जोन के एडीजीपी मुकेश सिंह ने कहा कि हुई मुठभेड़ में कुल दो आतंकवादी मारे गए। उन्होंने कहा कि हमने घेराबंदी कर इलाका खाली करा दिया है। मुठभेड़ जारी है। ऐसा लग रहा है कि आतंकी घर में छिपे हुए हैं।

अलर्ट के बीच आईबी के पास पकड़े पांच संदिग्ध

अहम बात यह है कि दो दिन बाद ही प्रधानमंत्री मोदी का जम्मू-कश्मीर का दौरा है। 24 तारीख को पंचायती राज दिवस पर पीएम मोदी पंल्ली गांव जा रहे हैं। दो दिन पहले ही सुरक्षा बलों ने भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर हीरानगर सेक्टर से पांच संदिग्ध पकड़े हैं। पूछताछ के बाद इनमें से दो लोगों को जम्मू भेज दिया है। पुलिस ने बुधवार तड़के सीमा से सटे गांवों में दबिश देकर बैग व दस्तावेजों के साथ संदिग्धों को पकड़ा।

बताया जा रहा है कि विजयपुर के पल्ली गांव में प्रधानमंत्री के दौरे से ठीक पहले सुरक्षा एजेंसियों द्वारा पकड़े गए संदिग्धों के तार देश विरोधी गतिविधियों से जुड़े हैं। 23 जनवरी 2021 को बार्डर आउट पोस्ट पानसर में मिली टनल मामले में देश विरोधी गतिविधियों के तहत दर्ज एफआईआर में दोनों के नाम शामिल कर लिए गए हैं। एफआईआर संख्या 8/2021 के तहत आईपीसी की धारा 120 बी,122,121 ए और 16/18/38 यूएलए(पी) के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है।