Home देश महबूबा मुफ्ती को सरकारी बंगला खाली करने का मिला नोटिस

महबूबा मुफ्ती को सरकारी बंगला खाली करने का मिला नोटिस

36
0

श्रीनगर – जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव इस साल के अंत तक होना है। जिसके लिए सभी दल अपनी-अपनी तैयारियों में जुटी हैं। चुनावी तैयारियों के बीच जम्मू कश्मीर प्रशासन ने पीडीपी नेता और राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को सरकारी आवास खाली करने का नोटिस भेजकर एक नए राजनीतिक विवाद को जन्म दे दिया है। पीडीपी और जम्मू कश्मीर के अन्य नेताओं का कहना है कि सरकार ने दवाब बनाने के लिए आवास खाली करने का नोटिस भेजा है।

जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर के वीवीआईपी इलाके गुपकार स्थित महबूबा मुफ्ती के सरकारी बंगले को खाली करने का नोटिस भेजा गया है। जिससे पीडीपी नेता और कार्यकर्ताओं में रोष है। नोटिस भेजे जाने को लेकर महबूबा मुफ्ती ने कहा कि कुछ दिन पहले उन्हें सरकारी बंगला फेयर व्यू को खाली करने का नोटिस दिया गया है। इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है और यह मौजूदा प्रशासन से अपेक्षित है।

उन्होंने कहा कि नोटिस में उल्लेख किया गया है कि बंगला जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री के लिए है, लेकिन ऐसा नहीं है। महबूबा मुफ्ती ने कहा कि इस मसले पर वो अपनी कानूनी टीम से सलाह लेंगी। इसके बाद आगे की कोई प्रक्रिया अपनाई जाएगी। क्या वह इस नोटिस को अदालत में चुनौती देगी, मीडिया के इस सवाल पर महबूबा ने कहा पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) प्रमुख ने कहा कि वह अपयनी कानूनी टीम से सलाह लेंगी।