Home देश राहुल गांधी ने खास अंदाज में दी एलन मस्क को बधाई, अब...

राहुल गांधी ने खास अंदाज में दी एलन मस्क को बधाई, अब जताई यह उम्मीद

32
0
अपने इस ट्वीट में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा है कि उम्मीद की जानी चाहिए कि अब टि्वटर हेट स्पीच के खिलाफ कार्रवाई करेगा। राहुल गांधी ने अपने ट्वीट के साथ एक ग्राफ भी शेयर किया है।

नई दिल्ली – एलन मस्क द्वारा ट्विटर को खरीदने के बाद दुनिया भर के सेलेब्रिटी उन्हें बधाई दे रहे हैं। इसी कड़ी में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी मस्क को बधाई देते हुए ट्वीट किया है। इस ट्वीट में राहुल गांधी ने कहा है कि उम्मीद की जानी चाहिए कि अब टि्वटर हेट स्पीच के खिलाफ कार्रवाई करेगा। इसके साथ ही उन्होंने एक ग्राफ भी शेयर किया है, जिसमें अकाउंट मैनिपुलेशन का आंकड़ा शेयर किया गया है।

हेट स्पीच के खिलाफ हो काम
राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा है, बधाई हो एलन मस्क। उम्मीद करता हूं अब टि्वटर हेट स्पीच के खिलाफ काम करेगा। साथ ही सख्ती से फैक्ट चेक भी किया जाएगा। इसके आगे राहुल ने लिखा है कि उन्हें उम्मीद है कि अब भारत में सरकार के इशारे पर विपक्ष की आवाज को टि्वटर पर दबाया नहीं जाएगा। इस ट्वीट के साथ ही राहुल गांधी ने ग्राफ शेयर किया है। राहुल गांधी ने जो ग्राफ शेयर किया है, उसके ऊपर लिखा है-राहुल गांधी अकाउंट मैनिपुलेशन। इसमें जनवरी 2021 से लेकर सितंबर 2022 तक का आंकड़ा शेयर किया गया है।

ग्राफ में क्या है
ग्राफ को तीन हिस्सों में बांटा गया है, जिसमें नए फॉलोवर्स के बढ़ने, नए फॉलोवर्स को रोके जाने और फिर से नए फॉलोवर्स के बढ़ने की बात कही गई है। इसमें दिखाया गया है कि अगस्त 2021 में रेप विक्टिम के बारे में ट्वीट किया गया। इसके बाद फरवरी 2022 तक फॉलोवर्स की संख्या पर लगाम लगाई गई। ग्राफ के मुताबिक फरवरी 2022 में वॉल स्ट्रीट जर्नल ने ट्विटर को एक्सपोज कर दिया। इसके बाद फिर से राहुल गांधी के फॉलोवर्स बढ़ने लगे। साथ ही यह भी लिखा गया है कि जब फॉलोवर्स कम हो रहे थे तब 20 बार अपील की गई, लेकिन टि्वटर ने कुछ भी गलत होने से इंकार कर दिया।