Home जानिए मोटापा घटाना चाहते हैं और बढ़ी तोंद को हफ्ते भर में भीतर...

मोटापा घटाना चाहते हैं और बढ़ी तोंद को हफ्ते भर में भीतर करना चाहते हैं तो इस घरेलू नुस्खों को जरूर आजमाएं?

87
0

अगर आप अपना मोटापा घटाना चाहते हैं और बढ़ी तोंद को हफ्ते भर में भीतर करना चाहते हैं तो घरेलू नुस्खों को जरूर आजमाएं। दरअसल घरेलू नुस्खों के जरिए बिना किसी साइड इफेक्ट के आप अपना वजन कम कर सकते हैं। ये तो हम सभी जानते हैं कि मोटापा आजकल गंभीर स्वास्थ्य समस्या बनता जा रहा है। मोटापे की वजह से लोगों को कई जानलेवा बीमारियों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में आइए जानते हैं कौन-से हैं यह तरीके जिसके जरिए आप अपनी निकले हुये पेट को अंदर कर सकते हैं।

1. वजन कम करने के लिए क्या करें, लें अजवाइन का सहारा जी हां, वजन के साथ ही साथ पेट पर जमी चर्बी को भी घटाती है अजवाइन। इसके लिए आप अजवाइन का पानी इस्तेमाल कर सकते हैं। यह पेट की चर्बी कम करने में मददगार होता है। इसके लिए आपको रात भी अजवाइन को एक कप पानी में भिगो कर रखना है और सुबह उठकर उसे खाली पेट पी लेना है।

2. सबसे पहले दालचीनी पाउडर, नींबू का रस और शहद को अच्छी तरीके से मिला लें। मिला कर पेस्ट बना लें। पेस्ट बन जाने के बाद इसमें गुनगुना गर्म पानी डाल दें और अब इसको अच्छी तरीके से मिलाकर मिक्स कर लें। आपका यह नुस्खा तैयार है यह वेट लॉस करने में बहुत ही अहम भूमिका निभाता है।

3. हर दिन कम से कम 8 ग्लास पानी पीजिए, और आप जब भी पानी पीएं, आराम से पीएं। एक ही घूँट मे ना निगल जाएं। पानी में इलेक्ट्रोलाइट्स होते हैं जो वजन कम करने में सहायता करते हैं।