Home समाचार महात्मा गांधी तस्वीर पर लिखा राष्ट्रद्रोही, उनकी अस्थियां भी चुराई, बीजेपी के...

महात्मा गांधी तस्वीर पर लिखा राष्ट्रद्रोही, उनकी अस्थियां भी चुराई, बीजेपी के लोगों पर लगा आरोप !

43
0

जब देश 2 अक्टूबर को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती मना रहा ठीक उसी दिन मध्य प्रदेश के रीवा शहर से शर्मसार करने वाली खबर आई है. ये मामला रीवा शहर के लक्ष्मण बाग का है जहां बापू भवन में लगी उनकी तस्वीर पर अज्ञात लोगों ने महात्मा गांधी राष्ट्रदोही लिखा दिया. ये घटना 2 अक्टूबर की ही है.

इस मामले को लेकर सुबह से बवाल मचा हुआ है और भारी मात्रा में पुलिस बल मौजूद है. शहर के लोग आरोपियों को पकड़ने की मांग कर रहे हैं. देर शाम कांग्रेस पार्टी के सदस्यों ने अज्ञात लोगों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई. कांग्रेस का आरोप है की बापू का अपमान करने वाले बीजेपी के ही लोग है. फिलहाल एफआईआर दर्ज कर पुलिस तलाशी में जुट गई है.

क्षेत्र की थाना प्रभारी शशि धुर्वे ने बताया की कुछ असामाजिक तत्वों ने गांधी जी की तस्वीर पर आपत्तिजनक शब्द लिखे हैं. मामले की जांच की जा रही है. वहीं लक्ष्मण बाग संस्थान के पुजारी शत्रुघ्न प्रसाद शुक्ल ने बताया की जब गांधी जी की अस्थियां सारे देश में जगह-जगह राखी गयी थीं, उनमें एक स्थान ये भी था. आज उस जगह को हम बापू भवन कहते हैं. इसके अलावा जिला कांग्रेस अध्यक्ष गुरमीत सिंह मांगू ने विरोध जताते हुए कहा की गुनाहगार कोई भी हो उसे जल्द से जल्द सजा मिलनी चाहिए.