Home समाचार पैसों को रखना है सुरक्षित तो SBI की मान लें ये सलाह,...

पैसों को रखना है सुरक्षित तो SBI की मान लें ये सलाह, वरना पछताएंगे

65
0

धोखाधड़ी के बढ़ते मामलों को देखते हुए सभी कमर्शियल बैंक, पेमेंट्स बैंक और अधिकांश माइक्रोफाइनेंस इंस्टीट्यूशंस कई एहतियाती कदम उठा रहे हैं, जिससे ऐसी घटनाओं की आशंका कम से कम हो सके. इसी कड़ी में देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने अपने ग्राहकों को पैसों की सुरक्षा के लिए सचेत किया है. एसबीआई ने ट्वीट कर ऑनलाइन फ्रॉड से बचने के लिए अपने ग्राहकों को अलर्ट किया है. बैंक ने कहा है कि ग्राहकों को फेक सोशल मीडिया अकाउंट से बचकर रहना चाहिए.

SBI ने चेतावनी जारी करते हुए ग्राहकों को फेक सोशल अकाउंट से सावधान किया है. बैंक ने कहा है कि ग्राहक सिर्फ वेरिफाइड सोशल मीडिया अकाउंट को ही फॉलो करें. बैंक के नाम पर अनऑथोराइज्ड सोशल मीडिया अकाउंट को फॉलो करना आपको भारी पड़ सकता है. बैंक ने अपने ट्वीट में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के लिए एसबीआई के वेरिफाइड और ऑफिशियल हैंडल के बारे में बताया.

एसबीआई ने ट्वीट में कहा है कि आप सोशल मीडिया पर फेक अकाउंट्स पर इंटरएक्ट करने लिए समय और पैसा नहीं लगाएं. बैंक ने अपने ट्वीट में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के लिए एसबीआई के वेरिफाइड और ऑफिशियल हैंडल के बारे में बताया.

एसबीआई के ये हैं वेरिफाइड अकाउंट्स- >> फेसबुक: @StateBankOfIndia
>> इंस्टाग्राम: @theofficialsbi
>> ट्विटर: @TheOfficialSBi
>> लिंक्डइन: State Bank of India (SBI)
>> गूगल+: State Bank of India
>> यूट्यूब: State Bank of India
>> क्वोरा: State Bank of India (SBI)
>> पिनट्रेस्ट: State Bank Of India

गड़बड़ी होने पर यहां करें कॉल
एसबीआई ने बताया है कि किसी भी तरह के ऑनलाइन फ्रॉड और फर्जीवाड़े से बचने के लिए खुद को सतर्क रहने की जरूरत है. एसबीआई ने कहा ग्राहक अपने मोबाइल में ये दो हेल्पलाइन नंबर सेव कर सकते हैं. एसबीआई ने 1800112211 और 18004253800 दो टोल फ्री नंबर जारी किए हैं. एसबीआई ने बताया है कि अगर आपके साथ कोई भी धोखाधड़ी होती है या फिर अनधिकृत ऑनलाइन ट्रांजेक्शन होता है तो सीधे बैंक को संपर्क करें या फिर जारी किए गए इन दोनों टोल फ्री नंबर पर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं.