Home समाचार 10 ग्राम सोने की कीमत हुई 90 हजार रुपये…

10 ग्राम सोने की कीमत हुई 90 हजार रुपये…

168
0

पाकिस्तान में सोने की कीमतें अब तक सबसे उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है. , एक तौला यानी 10 ग्राम सोने की कीमतें अब तक के सबसे उच्चतम स्तर 90 हजार पाकिस्तानी रुपये हो गई है.

पिछले एक महीने के दौरान पाकिस्तान में सोना 12,840 रुपये प्रति दस ग्राम हो गया है. आपको बता दें कि 10 ग्राम सोने की कीमत जहां भारत में 39,970 रुपये प्रति दस ग्राम है. वहीं, पाकिस्तान में इस समय सोने की कीमत 90,000 पाकिस्तानी रुपये प्रति दस ग्राम है. भारत के मुकाबले ये दोगुनी से ज्यादा है.

ऑल सिंध सर्राफा ज्वेलर्स एसोसिएशन (ASSJA) का कहना है कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में सोने की कीमतें बढ़ने से घरेलू स्तर पर दाम बढ़ रहे है. अगले कुछ दिनों में घरेलू स्तर पर सोना 1 लाख रुपये की कीमतों को भी पार कर सकता है.

ASSJA के प्रेसिडेंट हाजी हारुन रशीद चंद कहते हैं कि अब पाकिस्तान में सोना खरीदना आम आदमी के बस से बाहर हो चुका है. क्योंकि आम आदमी के लिए रोजाना के खर्चों को उठाना ही मुश्किल हो रहा है. वहीं, पाकिस्तान की स्थिति को लेकर जारी अनिश्चिचतता के चलते विदेशों से इन्वेस्टमेंट नहीं आ रहा है.

हाजी हारुन रशीद चंद के मुताबिक, घरेलू गोल्ड मार्केट के लिए सबसे बड़ी टेंशन फेडरल बोर्ड ऑफ रेवन्यु यानी FBR की ओर से सोने की ज्वैलरी की बिक्री पर लगाए गया 17.5 फीसदी टैक्स है. इसकी वजह से देश में डिमांड नहीं बची है. पिछले दिनों कई दुकानें भी पाकिस्तान में बंद हुई है. हम अगले कुछ दिनों में हम दुकाने बंद कर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे.