Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ : महिला दिवस पर रायपुर एयरपोर्ट की कमान महिलाओं के हाथ,...

छत्तीसगढ़ : महिला दिवस पर रायपुर एयरपोर्ट की कमान महिलाओं के हाथ, दिया यह संदेश

30
0

रायपुर। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट में एक खास व्यवस्था शुक्रवार को देखने मिली। इस अवसर पर पूरे एयरपोर्ट में अलग-अलग सेक्शन में महिलाओं को ड्यूटी पर तैनात किया गया था। सुरक्षा से लेकर विमान परिचान और यातायात से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां महिला अधिकारी-कर्मचारियों के द्वारा ही संभाली गई। कुल मिलाकार पूरे एयरपोर्ट की कमान महिलाओं के हाथों में ही नजर आई।

इसी के साथ एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने रायपुर एयरपोर्ट में तैनात महिला अधिकारियों-कर्मचारियों की तस्वीर ट्विटर पर भी जारी कर उन्हें शुभकामनाएं दी हैं। इस ट्विट में लिखा है- एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया लैंगिक पूर्वाग्रह से मुक्त कार्यशील वातावरण बनाने के लिए प्रतिबद्घ है।

हम सभी महिला कर्मचारियों को कार्यस्थल से संबंधित किसी भी मुद्दे के खिलाफ स्टैंडबाय करते हैं। महिला दिवस 2019 का विषय ‘बराबरी की सोच, स्मार्ट वर्क और बदलाव के लिए नवाचार’ है। इस विषय को संयुक्त राष्ट्र ने लैंगिक समानता, महिला सशक्तीकरण और इसके साथ ही सामाजिक सुरक्षा प्रणालियों, सुलभ और टिकाऊ बुनियादी ढांचे पर ध्यान केंद्रित करने के लिए चुना था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here