Home राजनीति राहुल ने बुलाई अहम बैठक, दिल्ली में AAP से गठबंधन पर फिर...

राहुल ने बुलाई अहम बैठक, दिल्ली में AAP से गठबंधन पर फिर सोच रही है कांग्रेस

78
0

लोकसभा चुनाव को लेकर दिल्ली में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन की संभावना तेज हो गई है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को पार्टी हेडक्वार्टर में सभी नेताओं और पदाधिकारियों की अहम बैठक बुलाई है. इसमें आम आदमी पार्टी (AAP) के साथ कांग्रेस के गठबंधन पर चर्चा होगी. माना जा रहा है कि आज की मीटिंग में ही गठबंधन को लेकर अंतिम फैसला ले लिया जाएगा.

इससे पहले लोकसभा चुनाव 2019 में भारतीय जनता पार्टी (BJP) को टक्कर देने के लिए कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (AAP) के बीच गठबंधन को लेकर बातचीत चल रही थी, लेकिन सीट बंटवारे को लेकर दोनों पार्टियों के बीच सहमति नहीं बन पाई.

 

इसके पहले दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमिटी की अध्यक्ष और पूर्व सीएम शीला दीक्षित ने भी AAP से हाथ मिलाने से साफ इनकार कर दिया था. शीला दीक्षित का कहना था कि कांग्रेस अकेले चुनाव लड़ने में पूरी तरह से सक्षम है. लिहाजा आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में अकेले चुनाव लड़ने का फैसला लिया और प्रत्याशियों के नाम फाइनल कर दिए. लेकिन, राहुल गांधी के आज मीटिंग बुलाने के बाद AAP को कांग्रेस से गठजोड़ की नई उम्मीद जगी है.

कौन हैं AAP के लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार?
पार्टी ने पूर्वी दिल्ली से आतिशी मार्लेना, दक्षिण दिल्ली से राघव चड्ढा, चांदनी चौक से पंकज गुप्ता, उत्तर पूर्वी दिल्ली से दिलीप पांडे, उत्तर पश्चिम दिल्ली से गगन सिंह और नई दिल्ली लोकसभा सीट से बृजेश गोयल को टिकट दिया. वहीं सातवीं सीट पश्चिम दिल्ली की है, जिसके लिए उम्मीदवार का फैसला अभी नहीं हो पाया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here