Home देश कंगना रनौत को थप्पड़ मारने वाली सीआईएसएफ कांस्टेबल को भेजा गया कर्नाटक

कंगना रनौत को थप्पड़ मारने वाली सीआईएसएफ कांस्टेबल को भेजा गया कर्नाटक

23
0

नई दिल्ली – पिछले महीने चंडीगढ. हवाई अड्डे पर अभिनेत्री एवं भाजपा सांसद कंगना रनौत को कथित रूप से थप्पड़ मारने वाली सीआईएसएफ कांस्टेबल कुलविंदर कौर को अनुशासनात्मक जांच जारी रहने तक बेंगलुरु में एक इकाई में भेज दिया गया है. आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी.

छह जून को जब नवनिर्वाचित सांसद रनौत दिल्ली जा रही थीं तब उनके साथ यह घटना घटी. उसके शीघ्र बाद केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) ने कौर को निलंबित कर दिया था. सीआईएसएफ की शिकायत पर कौर के खिलाफ एक प्राथमिकी भी दर्ज की गयी थी. सूत्रों ने बताया कि कौर निलंबित हैं और अनुशासनात्मक जांच जारी रहने तक उन्हें कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु स्थित 10वीं रिजर्व बटालियन में तैनात किया गया है.

उन्होंने बताया कि इस घटना की जांच की निष्पक्षता सुनिश्चित करने के लिए उन्हें इस इकाई में भेजा गया है. सूत्रों के अनुसार वरिष्ठ कमांडेंट स्तर के एक अधिकारी इस घटना की जांच कर रहे हैं तथा कांस्टेबल, उस दिन हवाई अड्डे पर पर मौजूद उनके सहयोगियों, पाली प्रभारी और कुछ एयरलाइन अधिकारियों के बयान दर्ज किये जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि जांच में कुछ वक्त लगेगा जिसके बाद उपयुक्त निर्णय लिया जाएगा.

कौर पंजाब की कपूरथला जिले की रहने वाली हैं और वह 2009 में सीआईएसएफ में शामिल हुई थीं. वह 2021 से चंडीगढ. हवाई अड्डे पर सीआईएसएफ के विमानन सुरक्षा समूह में हैं. सीआईएसएफ में रहते हुए अभी तक उनके खिलाफ कोई सतर्कता जांच नहीं हुई है और न ही उन्हें कोई सजा मिली है. उनके पति भी चंडीगढ. हवाई अड्डे पर तैनात थे. कौर देश में हुए किसान आंदोलन पर रनौत के रूख को लेकर संभवत: उनसे नाराज थीं. रनौत (38) हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट से लोकसभा सदस्य निर्वाचित हुई हैं.