Home छत्तीसगढ़ राजनांदगांव में अंतरराज्यीय चोर गिरोह का पर्दाफाश, डकैती की योजना बनाते धरे...

राजनांदगांव में अंतरराज्यीय चोर गिरोह का पर्दाफाश, डकैती की योजना बनाते धरे गए आरोपी

16
0

राजनांदगांव – पुलिस ने अंतरराज्यीय चोर गिरोह का भंडाफोड़ करने में सफलता हासिल की है.आरोपियों के पास से पुलिस ने चोरी का माल भी बरामद किया है. आरोपी छत्तीसगढ़,महाराष्ट्र सहित आसपास के जिले और राज्यों में चोरी,डकैती की वारदात को अंजाम देते थे. इस मामले में खास बात ये है कि सभी आरोपी फेरी लगाकर बर्तन बेचने का काम करते थे.इसी दौरान ऐसे मकानों की रेकी की जाती थी.जो या तो सूने हैं या फिर जहां ताला लगे हैं. एक दो दिन घर में ताला लगा देखने पर पूरा गैंग इलाके में एक्टिव हो जाता.इसके बाद मौका पाकर मकान में घुसकर चोरी करता.

कहां हुई थी चोरी

पुलिस के मुताबिक डोंगरगढ़ क्षेत्र के रामा टोला में बीते 7 जून को दिन में एक घर का ताला तोड़कर 90 हजार रुपए और 54 हजार रूपये के सोने चांदी के जेवरात चोरी किए थे. पुलिस ने इन आरोपियों के पास से चोरी के 64 ग्राम सोना, 1112 ग्राम चांदी सहित लगभग 6 लाख 56 हजार रूपये का माल बरामद किया है.

कैसे पकड़े गए आरोपी ?
डोंगरगढ़ क्षेत्र में 7 जून को रामाटोला में चोरी की घटना हुई थी.जिसमें पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही थी. सर्चिंग के दौरान डोंगरगढ़ क्षेत्र में सुनसान जगह पर छह लोग संदिग्ध हालत में दिखे. जिनसे पूछताछ करने पर संदेहियों के बैग में पाना,पेचकश,सब्बल,टॉर्च,डिजिटल ज्वेलरी वेट मशीन मिला. जिन्हें पूछताछ के लिए पुलिस थाने लाई. जहां आरोपियों ने डकैती और चोरी की वारदात का खुलासा किया.
”आरोपियों के खिलाफ छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र के अलग-अलग जिलों में लगभग पांच मामले सामने आए हैं. जिनकी जांच भी पुलिस कर रही है. आरोपियों के पास से सोने चांदी के जेवरात, दो मोटरसाइकिल और चोरी करने के सामान जब्त किए गए हैं.आरोपियों के कब्जे से 6 लाख 56 हजार रुपए के सामान जब्त किए गए हैं. आरोपी पश्चिम बंगाल और ओड़िसा के रहने वाले हैं.”- मोहित गर्ग, SP
बर्तन बेचकर करते थे रेकी
पुलिस कि गिरफ्तार में आए आरोपी पश्चिम बंगाल और ओड़िसा के रहने वाले हैं.ये दिन के समय बर्तन बेचकर बंद मकानों की रेकी करते थे.इसके बाद मौका मिलने पर अपने साथियों के साथ सूने मकानों में धावा बोलते थे.इनके चोरी का माल खरीदने वाले सोनार को भी दुर्ग से गिरफ्तार किया है. पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी रायपुर के संतोषी नगर में किराए का मकान लेकर रह रहे थे. जिनके खिलाफ राजनांदगांव,बेमेतरा,दुर्ग और गोंदिया में चोरी के मामले दर्ज हैं. पुलिस ने इस पूरे मामले में अंतर्राज्यीय चोर गिरोह के सदस्य अजीजुल इस्लाम,कालू अली, आकाश यादव,रसेल शेख,शेख बाबू उर्फ मोहम्मद आरिफ,मोहम्मद शुभो और सोनार विकास सोनी के खिलाफ मामला पंजीबद्ध किया है.पुलिस की गिरफ्तार में आए तीन आरोपियों के खिलाफ पहले भी कई अपराधी प्रकरण दर्ज किया जा चुके हैं.