Home देश प्राण प्रतिष्ठा के बाद पहली बार राम मंदिर पहुंचे पीएम मोदी, रामलला...

प्राण प्रतिष्ठा के बाद पहली बार राम मंदिर पहुंचे पीएम मोदी, रामलला का कर रहे दर्शन

26
0
बीजेपी ने अयोध्या फैजाबाद लोकसभा सीट से लल्लू सिंह को मैदान में उतारा है. वहीं, सपा ने अवधेश प्रसाद को टिकट दिया है जबकि बीएसपी ने सच्चिदानंद पांडे को उम्मीदवार घोषित किया है. 2019 के लोकसभा चुनाव में भी बीजेपी ने लल्लू सिंह को टिकट दिया था और उन्होंने 65 हजार से अधिक वोटों से जीत भी हासिल की थी.

अयोध्या – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या पहुंच गए हैं. पीएम मोदी मंदिर में पहुंचकर रामलला का दर्शन-पूजा कर रहे हैं. दर्शन-पूजा के बाद उनका रोड शो शुरू हो जाएगा. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहले से ही राम मंदिर प्रांगण में मौजूद हैं. पीएम के दौरे को देखते हुए अयोध्या में सुरक्षा व्यवस्था के भी तगड़े इंतजाम किए गए हैं.

पीएम मोदी के स्वागत को लेकर अयोध्या में जबरदस्त तैयारियां भी की गई हैं. जहां, से रोड शो शुरू होगा और जहां खत्म होगा उसके बीच में पड़ने वाले चौक चौराहों को सजा दिया गया है. दौरे से पहले पूरी अयोध्या भगवा रंग से रंग गई है. 22 जनवरी के बाद यह पहला मौका है जब पीएम मोदी अयोध्या धाम में पहुंचेंगे. 22 जनवरी को पीएम मोदी राम लला की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने के लिए अयोध्या धाम पहुंचे थे.

  • पीएम मोदी अयोध्या पहुंचे गए हैं. अयोध्या एयरपोर्ट से राम मंदिर के लिए रवाना हो गए हैं. पीएम मोदी मंदिर में दर्शन-पूजा करने के बाद रोड शो करेंगे.
  • पीएम मोदी के रोड शो के लिए उनकी खुली जीप पूरी तरह से तैयार हो चुकी है. जीप को फूले से सजा गया है. सुरक्षा के तगड़े इंतजाम हैं.
  • उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ मंदिर प्रांगण में पहुंचे हुए हैं. थोड़ी ही देर में पीएम मोदी भी पहुंचने वाले हैं.
  • पीएम मोदी थोड़ी देर में अयोध्या पहुंचने वाले हैं. पीएम मोदी रामलला का दर्शन करेंगे और उसके बाद दो किलोमीटर लंबा रोड शो करेंगे.
  • रोड शो को लेकर सड़क के दोनों तरफ बैरिकेडिंग की गई है. वहीं, पीएम मोदी की एक झलक पाने के लिए लोग सड़क किनारे खड़े हैं.
  • रामलला का दर्शन करने के बाद पीएम मोदी राम पथ पर करीब 2 किलोमीटर लंबे रास्ते पर लता मंगेशकर चौक तक रोड शो करेंगे.