Home देश मौत ने रोका मतदाता का रास्ता, वोटिंग के लिए लाइन में लगा...

मौत ने रोका मतदाता का रास्ता, वोटिंग के लिए लाइन में लगा था बुजुर्ग, अचानक बिगड़ी तबीयत, बूथ में ही तोड़ा दम

20
0

भीलवाड़ा – लोकतंत्र के सबसे बड़े पर्व लोकसभा चुनाव में राजस्थान के वाशिंदे बढ़ चढ़कर अपनी भागीदारी निभा रहे हैं. पहली बार वोट डालने के लिए आने वाले युवाओं के साथ ही बुजुर्ग भी पूरा उत्साह दिखा रहे हैं. ऐसे ही एक बुजुर्ग राजस्थान के भीलवाड़ा में वोट डालने के लिए आए लेकिन मौत ने उनका रास्ता काट दिया. वोट के लिए लाइन में लगे बुजुर्ग की अचानक तबीयत बिगड़ गई और उन्होंने वहीं पर दम तोड़ दिया. मौत के कारणों को अभी तक पता नहीं चल पाया है.

जानकारी के अनुसार यह मामला भीलवाड़ा शहर के पुर इलाके से जुड़ा है. भीलवाड़ा शहर के उपनगर पुर में स्थित बूथ पर 80 वर्षीय बुजुर्ग छगनलाल वोट डालने के लिए लाइन में लगे थे. उसी दौरान अचानक उनकी तबीयत खराब हो गई और वे नीचे गिर पड़े. लोगों ने उनको संभाला लेकिन तब तक सबकुछ खत्म हो चुका था. छगनलाल की बूथ में ही मौत हो गई. उन्हें तत्काल स्थानीय अस्पताल ले जाया गया. लेकिन डॉक्टर्स ने उनको मृत घोषित कर दिया.

बूथों पर अलसबुह से ही लाइनें लगनी शुरू हो गई थी
राजस्थान में वोटिंग के प्रति युवाओं के साथ ही बुजुर्गों में खासा उत्साह देखा जा रहा है. उम्रदराज लोग परिजनों का सहारा लेकर जैसे-तैसे वोट देने के लिए बूथों पर आ रहे हैं. उनके चेहरों पर लोकतंत्र का मजबूत करने का उत्साह साफ देखा रहा है. राजस्थान में विभिन्न इलाकों में वोटिंग के लिए अलसबुह से ही लाइनें लगनी शुरू हो गई थी. हालांकि धूप चढ़ने के साथ मतदाता थोड़ा परेशान होता दिखाई दे रहा है.

पुलिसकर्मी ने बुजुर्ग महिला को गोद में लेकर करवाया मतदान
चित्तौड़गढ़ जिले के निम्बाहेड़ा विधानसभा क्षेत्र के कदमाली गांव में बूथ संख्या 168 पर वोट देने आई एक दिव्यांग बुजुर्ग महिला को पुलिसकर्मी ने गोद में लेकर वोट डलवाया. सहायक पुलिस उप निरीक्षक श्याम सिंह ने दिव्यांग बुजुर्ग महिला को गोद मे लेकर मतदान करवाया. उसके बाद वापस बाहर लाकर उनको व्हील चेयर पर बिठाया. पुलिसकर्मी का यह फोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. हर कोई उनके उनके इस कार्य की प्रशंसा कर रहा है.