Home देश IT रेड में बरामद कैश कंपनी का, कांग्रेस का नहीं… छापेमारी पर...

IT रेड में बरामद कैश कंपनी का, कांग्रेस का नहीं… छापेमारी पर धीरज साहू ने तोड़ी चुप्पी

31
0
कांग्रेस सांसद धीरज साहू ने कहा है कि उनके ठिकानों से बरामद हुआ पैसा कांग्रेस पार्टी या फिर किसी दल का नहीं है. छापेमारी में मिला पैसा मेरे परिवार के व्यापार और कंपनी का है. उन्होंने कहा है कि मैं इस संबंध में सबको सारी जानकारी दूंगा, इसमें छिपाने वाली कोई बात नहीं है.

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू ने इनकम टैक्स की छापेमारी के बाद पहली बार मीडिया के सामने आए हैं. साहू ने कहा है कि मेरे साथ पहली ऐसी वारदात हुई है और मैं इससे बहुत दुखी हूं. उन्होंने कहा है कि छापेमारी में जो पैसा पकड़ा गया है वो हमारे कंपनी का है. पैसा शराब बिक्री के कलेक्शन का है और इससे कांग्रेस पार्टी का कोई लेना देना नहीं है. मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि जो पैसा पकड़ा गया है वो काम का पैसा है.

कांग्रेस सांसद ने कहा है कि हमने कई जगह विकास का काम किया है. मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि छापेमारी में मिला पैसा काम का पैसा है. मेरे साथ कभी ऐसा कुछ नहीं हुआ. हम लोग 100 साल से कारोबार में हैं. उन्होंने कहा कि मैं दिल्ली में ही था, आप लोगों से बात करना चाहता था. राजनीति के चलते बिजनेस में ध्यान नहीं दे पाता था.

‘शराब बिक्री के कलेक्शन का पैसा है’

धीरज साहू ने आगे कहा, हमारा परिवार संयुक्त परिवार है. छापेमारी में मिला पैसा व्यापार का है. शराब बिक्री के कलेक्शन में जो पैसा मिला है वो वहीं पैसा है. इससे किसी दल या फिर कांग्रेस पार्टी से कोई लेना-देना नहीं है. कैश से ही व्यापार चलता है. अब इनकम टैक्स ने छापा मारा है तो मैं सारा हिसाब दूंगा. मैं सब जानकारी उपलब्ध कराऊंगा, इसमें छिपाने वाली कोई बात नहीं है.

कांग्रेस सांसद बोले- सारे फर्म हमारे परिवार के नाम

उन्होंने कहा कि सारे फर्म हमारे परिवार के नाम से हैं. इनकम टैक्स खुद बताएगा कि बरामद पैसा काला धन है या सफेद धन है. हमारा परिवार बहुत बड़ा है. वो जवाब देंगे. शराब का जहां-जहां बिजनेस होता है अधिकतर जगह कैश से काम चलता है. छापेमारी में मिला पूरा पैसा मेरा नहीं बल्कि मेरे परिवार और अन्य संबंधित फर्मों का है.

इनकम टैक्स ने 6 दिसंबर से शुरू की छापेमारी

इनकम टैक्स ने 6 दिसंबर को बौध डिस्टलरी और इसके प्रमोटर्स के यहां टैक्स चोरी मामले में छापेमारी शुरू की थी. पश्चिम बंगाल, उड़ीसा समेत रांची के रेडियम रोड पर धीरज साहू के घर छापेमारी की थी. छापेमारी में 350 करोड़ से अधिक की नकदी बरामद हुई है. घर के अंदर जमीन में सोना, आभूषण या कोई धातु तो नहीं है इसे लेकर आयकर विभाग की टीम जियो सर्विलांस लेकर पहुंच थी.

कुछ कंपनियां मेरे रिश्तेदारों की हैं

उन्होंने कहा कि, “कुछ कंपनियां मेरे रिश्तेदारों की हैं और बौध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड के परिसर से कोई पैसा बरामद नहीं हुआ है, जहां शराब बनाई जाती है. यह पैसा मेरा नहीं है, यह मेरे परिवार के साथ-साथ संबंधित कंपनियों का है. ये मामला मेरे परिवार और आयकर विभाग के बीच का है. जरूरत पड़ने पर परिवार के सदस्य आयकर विभाग को स्पष्टीकरण देंगे. हम अधिकारियों के साथ सहयोग करेंगे.”