Home खेल मोहम्मद शमी ने पहली बॉल पर तोड़ी कंगारुओं की अकड़, वॉर्नर की...

मोहम्मद शमी ने पहली बॉल पर तोड़ी कंगारुओं की अकड़, वॉर्नर की निकाल दी हवा

49
0

अहमदाबाद – अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला खेला जा रहा है। भारतीय टीम ने इस ग्रैंड फिनाले में टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी की। अहमदाबाद की इस मुश्किल विकेट पर भारतीय बल्लेबाजों ने लगातार संघर्ष किया। लेकिन उसके बावजूद उन्होंने जैसे-तैसे 240 रन बोर्ड पर लगा दिए। हालांकि इसके जवाब में भारतीय टीम के अनुभवी और तेज तर्रार गेंदबाज मोहम्मद शमी ने टीम इंडिया को शानदार शुरुआत दिलाई। उन्होंने डेविड वॉर्नर के होश उड़ा दिए। लाला ने पहली गेंद ही वॉर्नर को डग आउट का रास्ता दिखा दिया।

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के सामने 241 रन का टारगेट रखा है। हालांकि भारत की ओर से ऑस्ट्रेलियाई पारी का पहला ओवर जसप्रीत बुमराह डाल रहे थे। पहले ओवर बुमराह थोड़े महंगे साबित हुए। उन्होंने 15 रन लुटाए। हालांकि इसके बाद दूसरे ओवर में इन फॉर्म मोहम्मद शमी आए। लाला ने आते ही ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वॉर्नर का खेल कर दिया। उन्होंने अपनी पहली गेंद पर ही वॉर्नर को फंसाया और स्लिप पर खड़े विराट कोहली के हाथों कैच आउट करवा दिया। ऐसे वॉर्नर सिर्फ 7 रन बनाकर आउट हो गए।

शमी के बाद जसप्रीत बुमराह का जलवा

मोहम्मद शमी ने पहले ओवर में आकर अपना काम तो कर दिया। लेकिन इसके बाद जसप्रीत बुमराह भी अपने रंग में आ गए। उन्होंने पहले इन फॉर्म मिचेल मार्श को पविलियन का रास्ता दिखाया। लेकिन यहां पर जसप्रीत बुमराह थमे नहीं। इसके बाद उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के स्टार और अनुभवी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को भी फंसाया और उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। ऑस्ट्रेलिया के सिर्फ 50 रन के अंदर ही 3 आउट हो गए। इसके अलावा बात करें मोहम्मद शमी की तो, शमी की यह इस वर्ल्ड कप में 24वीं विकेट थी। इसी के साथ वह इस वर्ल्ड कप के सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बन गए।