Home छत्तीसगढ़ भाजपा ने अभिनेत्री खुशबू सुंदर को राष्ट्रीय महिला आयोग के सदस्य के...

भाजपा ने अभिनेत्री खुशबू सुंदर को राष्ट्रीय महिला आयोग के सदस्य के रूप में किया गया नामित

54
0

नई दिल्ली – भाजपा नेता और अभिनेत्री खुशबू सुंदर को राष्ट्रीय महिला आयोग के सदस्य के रूप में नामित किया गया है। खुशबू सुंदर को दो अन्य लोगों के साथ एनसीडब्ल्यू सदस्य के रूप में नामित किया गया है।

तमिलनाडु भारतीय जनता पार्टी के प्रमुख के अन्नामलाई ने सोमवार को राष्ट्रीय कार्यकारी समिति के सदस्य कुशभू सुंदर को राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) के सदस्य के रूप में नामित किए जाने पर बधाई दी।

एनसीडब्ल्यू निदेशक की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि नामांकन कार्यभार ग्रहण करने की तिथि से तीन वर्ष की अवधि के लिए या 65 वर्ष की आयु तक के लिए है।

jagran

ट्विटर पर लेते हुए के अन्नामलाई ने ट्वीट किया, ‘@BJP4TamilNadu की ओर से, @BJP4India की राष्ट्रीय कार्यकारी समिति की सदस्य श्रीमती @खुशसुंदर अवल को राष्ट्रीय महिला आयोग के सदस्य के रूप में नामित होने के लिए बधाई। यह उनकी महिलाओं के अधिकारों के लिए अथक खोज और लड़ाई की पहचान है।’

इस मौके पर उन्होंने कहा, ‘मैं अपने माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत सरकार को इतनी बड़ी जिम्मेदारी सौंपने के लिए धन्यवाद देती हूं। मैं नारी शक्ति की रक्षा, संरक्षण और पोषण के लिए कड़ी मेहनत करूंगी, जो आपके नेतृत्व में तेजी से बढ़ रही हैं। बेसब्री से इंतजार कर रही हूं।’

बता दें कि राष्ट्रीय महिला आयोग भारतीय संसद द्वारा 1990 में पारित अधिनियम के तहत 31 जनवरी 1992 में गठित एक सांविधिक निकाय है। यह एक ऐसी इकाई है जो शिकायत या स्वतः संज्ञान के आधार पर महिलाओं के संवैधानिक हितों और उनके लिए कानूनी सुरक्षा उपायों को लागू कराती है।