Home देश बिहार – भाजपा-जदयू गठबंधन टूटा, नीतीश कुमार ने सीएम पद से दिया...

बिहार – भाजपा-जदयू गठबंधन टूटा, नीतीश कुमार ने सीएम पद से दिया इस्तीफा

41
0

नीतीश और तेजस्वी यादव की होगी साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस, सरकार गठन पर रखेंगे पक्ष

बिहार में अचानक ही नीतीश कुमार ने भाजपा के साथ जेडीयू के गठबंधन को खत्म कर दिया है। वो राजद के साथ बिहार में नई सरकार बनाने जा रहे हैं। बिहार समेत देश की खबरों से जुड़े रहिए

पटना – बिहार में एनडीए गठबंधन छोड़ते हुए नीतीश कुमार ने राज्यपाल से मुलाकात करके सीएम पद से इस्तीफा दिया। साथ ही उन्होंने 160 विधायकों के समर्थन के साथ नई सरकार बनाने का दावा भी पेश किया। नीतीश कुमार महागठबंधन के साथ फिर बिहार में नई सरकार बनाने जा रहे हैं। उधर, महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार हो चुका है। मंगलवार को राज्य में 18 मंत्रियों ने शपथ ली। इसमें मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे गुट और भारतीय जनता पार्टी के 9-9 मंत्री शामिल रहे। देश-दुनिया की बड़ी खबरों के लिए बने रहिए।

नीतीश और तेजस्वी करेंगे प्रेस कांफ्रेंस

मीडिया रिपोर्ट्स हैं कि नीतीश कुमार और राजद नेता तेजस्वी यादव प्रेस कांफ्रेंस करेंगे। दोनों इस बात की घोषणा करेंगे कि शपथ ग्रहण कब होने वाला है। नई सरकार में आगे की रणनीति को लेकर नीतीश और तेजस्वी महागठबंधन के नेताओं को भी संबोधित करेंगे।

इस्तीफे के बाद तेजस्वी के घर पहुंचे नीतीश कुमार

राजभवन से एनडीए गठबंधन छोड़ने के बाद नीतीश कुमार तेजस्वी यादव से मिलने राबड़ी आवास पहुंचे हैं। यहां उनका भव्य स्वागत किया गया। यहां वे आगे की रणनीति पर तेजस्वी यादव संग चर्चा कर रहे हैं।

एनडीए का साथ छोड़ने का फैसला पार्टी काः नीतीश कुमार

राजभवन से बाहर आते हुए मीडियाकर्मियों से नीतीश कुमार ने कहा कि वो अब एनडीए गठबंधन से बाहर आ चुके हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी के सभी सांसद और विधायक चाहते थे कि एनडीए गठबंधन छोड़ दिया जाए। ये फैसला पार्टी का है।

बिहार में नई सरकार बनाएंगे नीतीश कुमार

नीतीश कुमार ने राज्यपाल से मुलाकात करके सीएम पद से इस्तीफा दे दिया। इसके साथ ही उन्होंने 160 विधायकों के साथ नई सरकार बनाने का दावा पेश किया है। वे महागठबंधन के साथ बिहार में नई सरकार बनाने जा रहे हैं।

राजभवन पहुंचे नीतीश कुमार

बिहार के सीएम नीतीश कुमार राजभवन पहुंच चुके हैं। कुछ देर में राज्यपाल से मिलकर वो अपना इस्तीफा सौपेंगे।

चिराग पासवान ने नीतीश कुमार पर बड़ा हमला बोला। कहा कि भाजपा ने हमेशा उनकी बात मानी। इससे बढ़कर और बात क्या होगी कि राज्य की तीसरे नंबर की पार्टी के नेता को सीएम बनाया गया। भाजपा ने उनकी हर बात मानी लेकिन अपनी व्यक्तिगत महत्वकांक्षाओं के चलते नीतीश कुमार यह फैसला ले रहे हैं।

बिहार में नई सरकार बनाएंगे नीतीश कुमार

नीतीश कुमार ने राज्यपाल से मुलाकात करके सीएम पद से इस्तीफा दे दिया। इसके साथ ही उन्होंने 160 विधायकों के साथ नई सरकार बनाने का दावा पेश किया है। वे महागठबंधन के साथ बिहार में नई सरकार बनाने जा रहे हैं।