Home छत्तीसगढ़ काले कपड़ों में सड़क पर गांधी परिवार, महंगाई पर कांग्रेस का महासंग्राम

काले कपड़ों में सड़क पर गांधी परिवार, महंगाई पर कांग्रेस का महासंग्राम

49
0

नई दिल्ली – महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ कांग्रेस देशव्यापी विरोध प्रदर्शन कर रही है। इस बीच एआईसीसी मुख्यालय में बड़ी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता जमा हो गए। राहुल गांधी ने प्रेसवार्ता कर भाजपा सरकार पर हमला बोला। वहीं राज्यसभा सांसद काला कुर्ता व पगड़ी पहनकर संसद पहुंचे। कांग्रेस कार्यकर्ता राष्ट्रपति भवन व प्रधानमंत्री आवास तक प्रदर्शन किया।

तेलंगाना में भी कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन

तेलंगाना में भी कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है। कार्यकर्ताओं ने महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ हैदराबाद में विरोध प्रदर्शन किया।

हंगामे के कारण लोकसभा की कार्यवाही बाधित
महंगाई सहित विभिन्न मुद्दों पर कांग्रेस समेत विपक्षी सदस्यों के हंगामे के कारण शुक्रवार को लोकसभा की बैठक शुरू होने के करीब 25 मिनट बाद दोपहर दो बजे तक स्थगित कर दी गई। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने हंगामा कर रहे सदस्यों से कहा कि उनका यह व्यवहार उचित नहीं है।

राष्ट्रपति भवन की तरफ कांग्रेस का विरोध मार्च

कांग्रेस के कई सांसद राष्ट्रपति भवन की तरफ विरोध मार्च कर रहे हैं।

सोनिया गांधी भी प्रदर्शन में शामिल

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी भी प्रदर्शन में शामिल हैं। वह भी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रही हैं।

कांग्रेस मुख्यालय से बाहर निकलीं प्रियंका गांधी
प्रियंका गांधी कांग्रेस मुख्यालय से बाहर निकल चुकी हैं। उनके साथ अन्य बड़े नेता भी हैं। प्रियंका गांधी ने कहा, मुद्रास्फीति सीमा से अधिक बढ़ गई है। इसके लिए सरकार को कुछ करना होगा। इसलिए हम लड़ रहे हैं।
काले कपड़ों में संसद पहुंचे कांग्रेस नेता
महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ कांग्रेस सड़क पर प्रदर्शन कर रही है। वहीं संसद में विरोध जताने के लिए राहुल गांधी समेत अन्य कांग्रेस नेता काले कपड़ों में संसद पहुंचे हैं।

असम में भी कांग्रेस का प्रदर्शन

असम के गुवाहाटी में भी कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है। महंगाई और बेरोजगारी का विरोध करते हुए कांग्रेस कार्यकर्ता राजभवन की तरह कूच कर चुके हैं।