Home राजनीति कोलकाता में बीजेपी कार्यकर्ता की मौत पर बवाल, TMC पर राजनीतिक हत्या का...

कोलकाता में बीजेपी कार्यकर्ता की मौत पर बवाल, TMC पर राजनीतिक हत्या का आरोप, गृह मंत्री अमित शाह ने की CBI जांच की मांग

195
0

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) के दौरे से कुछ घंटे पहले कोलकाता में बीजेपी कार्यकर्ता की मौत पर राजनीति गरमा गई है. अमित शाह ने इस मामले की सीबीआई जांच की मांग की है और बंगाल सरकार से रिपोर्ट मांगी है. दरअसल बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ता अर्जुन चौरसिया का शव शुक्रवार सुबह उनके घर के पास संदेहास्पद परिस्थितियों में फंदे पर लटका मिला.

एनडीटीवी में छपी रिपोर्ट के अनुसार, मृतक अर्जुन चौरसिया आज कोलकाता में केंद्रीय मंत्री अमित शाह के स्वागत में निकाली जाने वाली बाइक रैली का नेतृत्व करने वाले थे. बीजेपी ने आरोप लगाया है कि तृणमूल कांग्रेस ने उनके कार्यकर्ता की हत्या की है. हालांकि टीएमसी ने इससे इनकार किया है.

कोलकाता में अजुर्न चौरसिया के परिजनों से मिलने के बाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि, इस हत्याकांड में शामिल किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा. गृह मंत्रालय पश्चिम बंगाल में होने वाली ऐसी राजनीतिक हिंसा को लेकर चिंतित है और मैंने राज्य सरकार से इस बारे में रिपोर्ट मांगी है. पार्टी कार्यकर्ता की हत्या के बाद अमित शाह ने अपने स्वागत समारोह से जुड़े सभी कार्यक्रमों को रद्द कर दिया.