Home बालाघाट बालाघाट के पूर्व जिला पंचायत सदस्य डाली दमाहे की हत्या क्षेत्र...

बालाघाट के पूर्व जिला पंचायत सदस्य डाली दमाहे की हत्या क्षेत्र में विवाद की स्थिति, लॉ एंड ऑर्डर को लेकर पुलिस अलर्ट

61
0

एक दिन पहले 6 से ज्यादा लोगों ने चाकुओं से किया था हमला,

बालाघाट– आपसी रंजिश में गंभीर रूप से घायल पूर्व जिला पंचायत सदस्य डाली दमाहे ने गुरुवार दोपहर इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। दमाहे का गोंदिया के अस्पताल में इलाज चल रहा था। दमाहे की मृत्यु की खबर लगते ही उनके गांव गोंगलई सहित जिला मुख्यालय में माहौल गर्म हो गया। कानून व्यवस्था न बिगड़े इसे लेकर भी पुलिस ने भी चाक चौबंद व्यवस्था कर ली है।

डाली दमाहे की मौत की खबर के बाद पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने कोतवाली थाना प्रभारी, सीएसपी सहित अन्य थाना प्रभारियों और अधिकारियों के साथ पुलिस कंट्रोल रूम में लॉ एंड ऑर्डर के विषय पर बैठक ली। वहीं शहर के कालीपुतली चौक, अंबेडकर चौक सहित अन्य जगहों पर पुलिस बल तैनात कर दिया है।

6 से ज्यादा लोगों ने डाली पर किया था हमला

दरअसल 28 फरवरी को डाली दमाहे को रात 11.30 बजे मंदिर से बाहर बुलाकर 6 लोगों ने चाकू से हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया था। इस हमले में एक अन्य युवक भी घायल हुए है, जिसकी शिकायत पर नवेगांव पुलिस ने संजीव भाऊ अग्रवाल सहित करीब 6 लोगों पर धारा 147, 148, 307 भादवि के तहत अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया है।

लेकिन नामदज आरोपियों की अब तक गिरफ्तारी नहीं होने और अब डाली दमाहे की मौत से लोधी महासभा और मृतक डाली दमाहे के परिचितों में आक्रोश पनप बढ़ चुका है। इस संबंध में लोधी महासभा ने बुधवार को आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग करते हुए एसपी समीर सौरभ को ज्ञापन भी सौंपा था।

अगले दिन यानी आज गुरुवार को डाली दमाहे की मौत की खबर ने लोगों के गुस्से को हवा दे दी है, जिसे देखते हुए पुलिस भी अलर्ट मोड पर आ गई है। पुलिस ने कोतवाली थाने में सभी पुलिसकर्मियों को अपने मोबाइल फोन चालू रखने और जरूरी होने पर बैठक में शामिल रहने निर्देशित भी कर रखा है।