Home बालाघाट शासकीय आईटीआई बालाघाट में प्राचार्य ने किया ध्वजारोहण

शासकीय आईटीआई बालाघाट में प्राचार्य ने किया ध्वजारोहण

36
0

सुनील खोब्रागढे (ब्यूरो प्रमुख)

बालाघाट- शासकीय आईटीआई बालाघाट में 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस को संस्था के प्राचार्य श्री मोहसिन हबीब खान द्वारा ध्वजारोहण किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में मानव अधिकार आयोग जिला बालाघाट की अध्यक्ष श्रीमती फिरोजा खान उपस्थित रही। साथ ही संयुक्त संचालक क्षेत्रीय कार्यालय बालाघाट एवं शास. आईटीआई बालाघाट के सभी अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।
प्राचार्य एवं मुख्य अतिथि द्वारा स्वतंत्रता दिवस की 75 वीं वर्षगांठ के अवसर पर स्वतंत्रता दिवस का महत्व समझाते हुए कहा कि स्वतंत्रता दिवस केवल एक दिन विशेष नहीं बल्कि, देश के उन असंख्य स्वतंत्रता सेनानियों के प्रति हमारे सम्मान को प्रदर्शित करने का जरिया भी है जिन्होंने देश को आजाद कराने के लिए अपना सर्वस्व त्याग दिया था। ये दिन राष्ट्र के प्रति अपनी एकजुटता और निष्ठा दिखने का दिन भी है। साथ ही ये पावन अवसर युवा पीढ़ी को राष्ट्र की सेवा के लिए प्रेरित करता है। राष्ट्र के प्रति अपने कर्तव्यों को समझने और देशभक्ति का महत्व समझने के लिए ये स्वतंत्रता दिवस हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण है।
कार्यक्रम में बताया गया कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सभी लोगों को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना होगा और घर से बाहर निकलने पर मास्क लगाना होगा और दो गज की दूरी के सोशल डिस्टेशिंग का पालन अनिवार्य रूप से करना है। जिले में कोरोना संक्रमण को फैलने से बचाने के लिए सावधानी और सतर्कता बरतना बहुत जरूरी है। इस कार्यक्रम के पश्चात संस्था में पर्यावरण संरक्षण और ऑक्सीजन की कमी को ध्यान में रखते हुए प्राचार्य महोदय, मुख्य अतिथि और संस्था के अधिकारियों कर्मचारियों द्वारा वृक्षारोपण का कार्य किया गया एवं पर्यावरण संरक्षण के बारे में जानकारी दी गई।