Home जानिए बॉलीवुड के सितारे स्टार्स बनने से पहले करते थे ये काम जानिए…

बॉलीवुड के सितारे स्टार्स बनने से पहले करते थे ये काम जानिए…

60
0

बॉलीवुड में कई स्टार्स हैं जो फैमली बैकग्राउंड होने के चलते बॉलीवुड में आसानी से काम कर रहे हैं. ऐसे में कई स्टार्स हिट हुए तो कुछ फ्लॉप हो गए. लेकिन बॉलीवुड में कुछ स्टार्स ऐसे भी हैं जिन्होंने अपनी कड़ी मेहनत से इंडस्ट्री में अपनी एक अलग जगह बनाई है. चलिए बताते हैं आपको ऐसे ही कुछ स्टार्स के बारे जिन्होंने एड़ी से चोटी तक जोर लगाकर फिल्मों में काम पाने में कामयाब साबित हुए.

अक्षय कुमार-
अक्षय कुमार बैंकॉक के होटल में वेटर का काम किया करते थे. मॉडलिंग और एडवर्टाइजिंग करने के बाद अक्षय को फिल्मों में काम करने का अवसर मिला.उन्होंने अपने जबरदस्त अभिनय से लोगों के दिलों में राज कर लिया. इंडस्ट्री में अपनी दमदार पारी खेलने के लिए अक्षय कुमार को पद्म श्री अवॉर्ड से भी नवाजा जा चुका है.

कपिल शर्मा-
कपिल शर्मा ने अपने शुरुआती दिनों में काफी संघर्ष किया है. कपिल जब छोटे ही थे तब उनके पिता का साया उनके सर से उठ गया था. काफी संघर्षों के बाद आज देश के सबसे बड़े कॉमेडियन के तौर पर कपिल को जाना जाता है.

अरशद वारसी-
अरशद वारसी की जर्नी वाकई काफी चौंकाने वाली है. अरशद मुंबई की बसों में लिपस्टिक और नेलपॉलिस बेचते थे. अपनी मेहनत से उन्होंने बॉलीवुड में ऐसी जगह बनाई की उनके किरदार लोगों के दिलों में छा गए. अरशद वारसी ने फिल्म मुन्ना भाई में सर्किट के रोल को यादगार बना दिया.

मिथुन चक्रवर्ती-
मिथुन चक्रवर्ती फिल्मों में आने से पहले नक्सली थे लेकिन अपनी शानदार एक्टिंग से लोगों के दिलों में राज किया है. मिथुम चक्रवर्ती आज भी देश में सबसे ज्यादा टैक्स भरने वाले लोगों की लिस्ट में आते हैं.

नवाजुद्दीन सिद्दीकी-
नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने के लिए दिन रात एक कर दिए. अपने सघर्ष के दिनों में नवाजुद्दीन ने दिल्ली में चौकीदार का काम भी किया है. आज वहीं नवाजुद्दीन सिद्दीकी अपने बेहतरीन एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं.

सुनील दत्त-
आजादी के बाद विभाजन के कारण लाखों लोग बेघर हो गए थे. उनमें से एक सुनील दत्त भी थे. वो पाकिस्तान के अलग होने के बाद भारत आए थे. उन्होंने अपनी रातें फुटपाथ पर बिताईं हैं. उन्होंने बस सर्विस का काम भी किया. लेकिन अपनी मेहनत और लगत के चलते सुनील दत्त ने बॉलीवुड में अपना नाम कमा लिया. उन्होंने पद्म श्री सहित दो फिल्म फेयर और एक नेशनल अवॉर्ड जीते हैं.

बोमन ईरानी-
बोमन ईरानी बॉलीवुड में आज एक बड़ा काम है. लेकिन उन्होंने शुरूआती दिनों में कई संघर्षों का सामना करना पड़ा था. मुंबई के ताज होटल में एक वेटर का काम कर चुके बोमन बॉलीवुड में आज एक मुकाम हासिल कर चुके हैं. बोमन अपनी मां की बेकरी में भी उनका हाथ बटवाते थे. लेकिन विज्ञापनों में काम करने के बाद उन्होंने बॉलीवुड का रास्ता खुद तय किया.