Home समाचार भारत ने लिया बड़ा फैसला, पाकिस्तान की तबाही निश्चित…

भारत ने लिया बड़ा फैसला, पाकिस्तान की तबाही निश्चित…

102
0

भारत दक्षिण एशिया में स्थित भारतीय उपमहाद्वीप का सबसे बड़ा देश है। यह पूर्ण रूप से उत्तरी गोलार्ध में स्थित है, भारत भौगोलिक दृष्टि से विश्व का सातवाँ सबसे बड़ा देेश है (1.रूस, 2.कनाडा, 3.चीन, 4.अमरीका, 5.ब्राजील, 6.ऑस्ट्रेलिया, 7.भारत), जबकि जनसंख्या के दृष्टिकोण से दूसरा सबसे बड़ा देश है। भारत के पश्चिम में पाकिस्तान, उत्तर-पूर्व में चीन, नेपाल और भूटान, पूर्व में बांग्लादेश और म्यान्मार स्थित हैं।
भारत ने एक बार फिर से पाकिस्तान को सबक सीखने की तैयारी शुरू कर दी है। जैसा की हम सभी जानते हैं कि भारत की नदियों का पानी पाकिस्तान में जाता है। केंद्र की मोदी सरकार ने भारत की नदियों के पानी को पाकिस्तान जाने से रोकने की पूरी तैयारी कर ली है। बहुत जल्द ही इस तैयारी का असर पाकिस्तान पर नजर आना शुरू हो जाएगा। इससे पाकिस्तान को बहुत बड़ा झटका लगेगा।
हाल की में हरयाणा में प्रधानमंत्री ने एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा था कि पाकिस्तान जाने वाला भारतीय नदियों का पानी रोका जाएगा। इस पानी पर राजस्थान और हरयाणा के किसानों का हक है।
उन्होंने कहा कि हमारे किसानों के हक़ का पानी पाकिस्तान में जाता रहा अब ऐसा नहीं होगा। वे एक बूँद पानी भी पाकिस्तान नहीं जाने देंगे। भारत के इस फैसले से पाकिस्तान में हाहाकार मच सकता है।