Home क्षेत्रीय खबरें / अन्य खबरें Coronavirus: लखनऊ में 11 रुपए के ताबीज से कोरोना रोकने का दावा...

Coronavirus: लखनऊ में 11 रुपए के ताबीज से कोरोना रोकने का दावा करने वाला ढोंगी बाबा गिरफ्तार

40
0

लखनऊ- कोरोना ने चीन ही नहीं पूरी दुनिया में कोहराम मचा दिया है. भारत में कोरोना के कारण 2 लोगों की मौत हो चुकी है. देश-दुनिया में फैले इस खतरनाक वायरस से लोग डरे हुए हैं. ऐसे में इस डर का फायदा उठाकर लोगों को ठगने वाले लोग भी एक्टिव हो गए हैं. लखनऊ में ऐसी एक ढोंगी बाबा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

पोस्टर लगाकर 11 रुपये में इलाज का कर रहा था दावा

डालीगंज में एक व्यक्ति ने ‘कोरोना वाले बाबा’ का पोस्टर तक लगवा दिया. वह 11 रुपये में कोरोना से बचाने वाली ताबीज बनाने का दावा कर रहा था. यह पोस्टर सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तब पुलिस एक्शन में आई और पोस्टर हटवाकर ताबीज बनाने का दावा करने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया. लखनऊ पुलिस ने सीएमओ की शिकायत पर अहमद सिद्दीकी नाम के ढोंगी तांत्रिक को गिरफ्तार किया है. अहमद सिद्दीकी ने अपनी दुकान के बाहर बोर्ड लगा रखा था जिसमें साफ लिखा था जो लोग मास्क नहीं खरीद सकते हैं वह उसका सिद्ध किया हुआ ताबीज खरीदें वह भी सिर्फ 11 रुपये में. यह ताबीज बांधने से कोरोना से इंफेक्शन का खतरा नहीं रहेगा.

पुलिस ने अहमद सिद्दीकी को धोखाधड़ी की धाराओं में गिरफ्तार किया है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि सीएमओ की ओर से शिकायत मिलने पर धोखाधड़ी की धाराओं में जवाहर नगर निवासी अहमद सिद्दीकी को गिरफ्तार किया गया है.

कोरोना से संक्रमण का खतरा राजधानी लखनऊ में बढ़ता जा रहा है. शनिवार को लखनऊ में कोरोना के 2 केस पॉजिटिव आने से हड़कंप मच गया. 11 मरीजों को विभिन्न अस्पतालों में आइसोलेट किया गया है. गौरतलब है कि कोरोना के इलाज की कोई दवा नहीं बनी है. डॉक्टरों के मुताबिक, इससे बचाव के लिए सावधानी बेहद जरूरी है. इसके साथ इस बीमारी से लड़ने के लिए प्रतिरोधक क्षमता भी बेहतर होनी चाहिए. अफवाहों से बचने की भी जरूरत है.