Home समाचार गूगल ने हैकर्स को दिया चैलेंज, पिक्सल स्मार्टफोन हैक करने पर मिलेगा...

गूगल ने हैकर्स को दिया चैलेंज, पिक्सल स्मार्टफोन हैक करने पर मिलेगा 10 करोड़ का इनाम…

45
0

भारत समेत दुनियाभर में एक से एक हैकर्स हैं, जो दुनियाभर के अनेको सिक्योर डिवाइस को हैक कर लेते हैं और इसकी वजह से यूज़र्स को काफी परेशानी होती है। डिवाइस हैकिंग की इस समस्या से यूज़र्स काफी परेशान हैं और कंपनियां भी ऐसे डिवाइस बनाने की कोशिश में है, जिसे किसी भी हालत में हैक ना किया जा सके।

अब गूगल ने अपने पिक्सल डिवाइस में कुछ खास सिक्योरिटी फीचर्स शामिल किए हैं। जिसकी वजह से उन्हें लगता है कि उनके डिवाइस को हैक करना काफी मुश्किल है या नामुमकिन है। इस वजह से गूगल ने अपने इस डिवाइस को हैक करने के लिए इनाम की घोषणा की है। इस इनाम में हैक करने वालों तो 10 करोड़ से भी ज्यादा रुपए मिलेंगे।

हैकर्स को मिलेंगे 10 करोड़

आप ये पढ़कर हैरान हो गए होंगे कि डिवाइस को हैक करने के लिए 10 करोड़ रुपए मिल रहे हैं। गूगल कंपनी ने ये घोषणा की है कि उनके पिक्सल सीरीज के फ्लैगशिप स्मार्टफोन या टैब को हैक करने वाले हैकर्स को 1.5 मिलियन डॉलर की राशि मिलेगी । 1.5 डॉलर का मतलब करीब 10 करोड़ 76 लाख रुपए। आप सोच रह होंगे कि कंपनी ऐसा क्यों कर रही है।

आपको बता दें कि कंपनी ने ऐसा अपने डिवाइस की मजबूत सिक्योरिटी में छूटे हुए बग्स का पता लगाने के लिए किया है। इनाम राशि को पाने के लिए दुनियाभर के हैकर्स गूगल पिक्सल के डिवाइस को हैक करने के लिए अपना-अपना दिमाग लगाएंगे। इस वजह से अगर कोई बहुत दिमागी हैकर होगा तो गूगल पिक्सल डिवाइस में छूटे हुए बग्स का भी पता चल जाएगा और फिर गूगल अपने पिक्सल डिवाइस के उन बग्स को खत्म करके उन डिवाइसों को और भी ज्यादा सिक्योर बना लेगी।

100% सुरक्षित करना मकसद

आपको बता दें कि गूगल ने अपने पिक्सल डिवाइस में सिक्योरिटी का बेहद खास ख्याल रखते हुए Titan M चिप यूज़ की है। Titan M चिप गूगल के स्मार्टफोन को काफी ज्यादा सिक्योर बनाती है। इस वजह से गूगल पिक्सल डिवाइस में मौजूद डाटा काफी सुरक्षित रहता है। अब अपने उन्हीं डिवाइस को ज्यादा और सबसे ज्यादा 100% सुरक्षित करने के लिए कंपनी ने उनके फोन को हैक करने का चैलेंज दुनियाभर के सभी हैकर्स को दिया है।