Home व्यापार लॉन्च होते ही भारत में छा गई है यह सस्ती एसयूवी, अब...

लॉन्च होते ही भारत में छा गई है यह सस्ती एसयूवी, अब तक 50 हजार लोग इसे कर चुके है बुक

86
0

भारत में सेल्टोस किआ मोटर्स की पहली कार थी। इस कार के लॉन्च होने के सिर्फ 2 महीने के अंदर ही अब तक इसे 50 हजार बुकिंग प्राप्त हो चुकी है। यह अपने आप मे एक बहुत बड़ा रिकॉर्ड है जिसे तोड़ना काफी मुश्किल काम है। इतनी ज्यादा बुकिंग मिलने की वजह से ही इस कार का वेटिंग पीरियड भी 2 महीने से ज्यादा का है। लेकिन इस एसयूवी को भारत में इतना ज्यादा पसंद क्यों किया जा रहा है।

इसकी सबसे बड़ी वजह इस कार का शानदार स्टाइल है। यह कार अपने सेगमेंट में सबसे ज्यादा स्टाइलिश नजर आती है। एक्सटीरियर में यह कार बेहद शानदार लुक वाले एलईडी लाइट, स्टाइलिश एलाय व्हील, ड्यूल टोन पेंट स्कीम, टाइगर नोज ग्रिल, स्पोर्टी रूफ रेल्स और फ्रंट के साथ रियर एलईडी लाइट से भी लैस है। वही बात करे कार के इंटीरियर की तो इसमे 8 इंच के टच स्क्रीन सिस्टम के साथ एंड्राइड ऑटो और एप्पल कार प्ले दोनों देखने को मिलते है।

ड्यूल टोन डैशबोर्ड के साथ यह कार बेहद प्रीमियम लेदर सीट, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और कई स्मार्ट कनेक्टिविटी फ़ीचर्स से लैस है। कार के इंजन की बात करे तो यह भारत मे तीन इंजन विकल्प के साथ मौजूद है। पहला इंजन 1.5 लीटर का पेट्रोल है जो 115 बीएचपी का पावर 144 न्यूटन मीटर के टार्क पर प्रदान करता है। वही यह कार दो डीजल इंजन के साथ भी मैजुद है।

जो की 1.5 लीटर और 1.4 लीटर का टर्बोचार्ज डीजल इंजन है। 1.5 लीटर वाला इंजन 115 बीएचपी का पावर 240 न्यूटन पर वही 1.4 लीटर का टर्बोचार्ज डीजल इंजन 140 बीएचपी का पावर प्रदान कर पाने में सक्षम है। 6 स्पीड मैन्युअल, 6 स्पीड ऑटोमैटिक के साथ यह एसयूवी 7 स्पीड डिसिटी ट्रांसमिशन से भी लैस है। भारत में इस कार की कीमत 9.69 लाख से 16 लाख रुपए के बीच है। इसका मुकाबला मुख्य रूप से टाटा हैरियर, एमजी हेक्टर और हुंडई क्रेटा से होता है।