Home देश नकली जुल्फों में छिपा रखा था 1 किलो सोना, बाल उतारे तो...

नकली जुल्फों में छिपा रखा था 1 किलो सोना, बाल उतारे तो रह गए हैरान

202
0

पूर्वोत्तर भारत के राज्यों में आए सोने, ड्रग्स तथा अन्य कीमती वस्तुओं की तस्करी की खबरें आए दिन आती रहती हैं। तस्कर अलग—अलग और अनोखे तरीकों से प्रतिबंधित वस्तुओं की तस्करी करते हैं जिनको पकड़ने के बाद लोग उनको जानकर हैरान रह जाते हैं। हाल ही में एक और व्यक्ति को सोने की तस्करी करके ले जाते हुए पकड़ा गया है जिसका तरीका जानकर कस्ट​म अधिकारी भी हैरान रह गए।

यह वाकया केरल के कोच्चि एयरपोर्ट पर का है जहां एक शख्स को सोने की स्मगलिंग का तरीका देखकर कस्टम अधिकारी भी हैरान रह गए। यहां पर एक शख्स ने अपने बालों के उपर विग लगा रखी थी जिसके अंदर एक किलो सोना छुपाकर रखा था। पकड़े गए व्यक्ति का नाम नौशाद बताया गया है जो मलप्पुरम का रहने वाला है। जब यह व्यक्ति एयरपोर्ट पर उतरा तो उसके बालों का स्टाइल देखकर कस्टम अधिकारियों को शक हुआ।

जब कस्टम अधिकारियों ने नौशाद की जांच की तो उसके विग से 1 किलो सोना निकला जिसके बाद उसें गिरफ्तार कर लिया गया। यह व्यक्ति शारजाह से वापस लौटा था। उसने सोने की तस्करी करने के का यह नया तरीका आजमाया था लेकिन नाकाम रहा। सोना छिपाने के लिए नौशाद ने अपने सिर के एक हिस्से को शेव भी कर लिया था। हालांकि कस्टम अधिकारियों को उसके बालों पर शक हुआ तो उसकी तलाश ली जिसमें वो पकड़ा गया। इसके बाद पुलिस उसको हिरासत में ले लिया और आगे की जांच शुरू कर दी।