Home विदेश दुबई में भारतीय को 2 आम चुराना पड़ा महंगा, अदालत ने सुना...

दुबई में भारतीय को 2 आम चुराना पड़ा महंगा, अदालत ने सुना दी ये बड़ी सजा

43
0

दुबई में एक भारतीय को 2 आम चोरी करना महंगा पड़ गया। यहा 2 आम चुराने के मामले में भारतीय शख्स को तीन महीने की कैद और एक लाख जुर्माना लगाया गया है। दुबई की एक अदालत ने सोमवार को ये फैसला सुनाया । कोर्ट ने फैसले में इस भारतीय वर्कर को भारत वापस भेजने का भी आदेश दिया है।
जानकारी के मुताबिक, 2017 में इस शख्स ने दो आम चुराकर खाए थे। इसी मामले में उसे पकड़ा गया और फिर मामला कोर्ट तक पहुंच गया, जिसमें अब सजा का ऐलान किया गया है।

कोर्ट ने 27 साल के भारतीय शख्स को 5,000 दिरहम यानी करीब एक लाख रुपए का जुर्माना लगाया है, साथ ही तीन महीने के कैद की सजा सुनाई है। बताया जा रहा कि ये शख्स 11 अगस्त, 2017 को दुबई एयरपोर्ट के टर्मिनल-3 पर यात्री के सामान को कन्वेयर बेल्ट पर रख रहा था इसी दौरान उसने दो आम चुराए थे। इन आमों की कीमत लगभग 6 दिरहम यानी करीब 115 रुपए थी। गल्फ न्यूज की खबर के मुताबिक आम चुराने की पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई थी। एयरपोर्ट की सिक्युरिटी ने सीसीटीवी रिकॉर्डिंग में पाया कि कर्मचारी ने भारत जाने वाले यात्रियों के बैग से आम निकाला था।

पुलिस पूछताछ में भी इस शख्स ने बैग खोलने की बात मानी थी लेकिन चोरी के आरोपों को इंकार कर दिया था। हालांकि 2017 के मामले में अब उसे सजा सुनाई गई है। जानकारी के मुताबिक, अप्रैल 2018 में इस मामले में आरोपी को पुलिस ने सम्मन किया और मामले को लेकर पूछताछ की गई। इसके बाद उसे गिरफ्तार भी किया गया और उसके घर की तलाशी ली गई थी। फिलहाल आरोपी शख्स के पास कोर्ट के फैसले के खिलाफ अपील करने के लिए 15 दिन का समय है।