Home व्यापार रीनाॅल्ट क्विड देगी 271 किमी का माइलेज

रीनाॅल्ट क्विड देगी 271 किमी का माइलेज

66
0

रीनाॅल्ट क्विड की ओर से नई फेसलिफ्ट क्विड का इलेक्ट्रिक वर्जन चाइना में लॉन्च किया। कंपनी इसे भारत में भी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। क्विड का इलेक्ट्रिक वर्जन पेट्रोल क्विड की तुलना में काफी अलग होगा और इसके डिजाइन में भी काफी बदलाव देखने को मिलेंगे। रीनाॅल्ट ने क्विड को भारत में सिटी के-जेडई नाम से लॉन्च करेगी।

इलेक्ट्रिक क्विड का कॉन्सेप्ट सबसे पहले 2018 में शो-केस किया गया था। देश में सरकार इलेक्ट्रिक गाड़ियों पर पूरा फोकस करने में लगी हुई है। कंपनी का दावा है कि रीनाॅल्ट क्विड सिटी के-जेडई फुल चार्ज पर 271 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। इसमें 26.8 केडब्ल्यूएच लिथियम-आयन बैटरी पैक दिया गया है जो 43.3बीएचपी और 125एनएम टॉर्क देता है। कार को उसी सीएमएफ-ए प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है जो भारत में बेचे जाने वाले रीनाॅल्ट क्विड में भी मिलता है। इस कार खासियत इसकी बैटरी और नए इलेक्ट्रिक पॉवरट्रेन हैं। रीनाॅल्ट क्विड सिटी के-जेडई माइलेज के लिहाज से तो बेहतर है, साथ ही इस कार में फास्ट चार्जिंग की भी सुविधा मिलती है।

कार की बैटरी एसी और डीसी फास्ट चार्जिंग दोनों को सपॉर्ट करती है। एक डीसी चार्जर सिर्फ 30 मिनट में बैटरी को 30 परसेंट से 80 फीसदी तक बढ़ा सकता है। बात फीचर्स की करें तो कार में 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है जिसे आप अपने स्मार्टफोन से कनेक्ट कर सकते हैं। कीमत की बात करें तो रीनाॅल्ट क्विड सिटी के-जेडई के बेस वेरिएंट को चीन में 61,800 युआन रखी गई है जोकि भारत के हिसाब से करीब 6.22 लाख रुपये है। लेकिन जानकारों की माने तो कंपनी इसे भारत में 10 लाख रुपये के आस-पास की कीमत में उतार सकती है। फिलहाल अभी तक इसके लॉन्च की तारीख का खुलासा नहीं हुआ है। लेकिन धीरे-धीरे उसकी भी तस्वीर साफ हो जाएगी।