Home समाचार महालक्ष्मी पूजन की तैयारियां कर रहा था परिवार एक धमाका और हो...

महालक्ष्मी पूजन की तैयारियां कर रहा था परिवार एक धमाका और हो गया बड़ा हादसा, एक की मौत तीन गंभीर…

50
0

पाटन थाना अंतर्गत कटरा मोहल्ला में शनिवार की दोपहर उस समय अफरा-तफरी मच गई जब एक घर में धमाके के साथ गैस गैस सिलेंडर फट गया। जिसकी चपेट में आने से एक महिला की जहां मौत हो गई वहीं तीन लोग जख्मी हो गए। यह हादसा उस वक्त हुआ जब परिवार के सभी सदस्य माता महालक्ष्मी पूजन की तैयारियां में जुटे हुए थे और किचिन में खाना बनाने की तैयार हो रही थी। मिली जानकारी के मुताबिक महालक्ष्मी व्रत पर आज महिलाओं ने सुख.समृद्धि की कामना करते हुए उपवास रखा।

पवित्र स्नान के साथ व्रत का संकल्प लेकर सुबह से घर.घर में माता महालक्ष्मी पूजन की तैयारियां की गई। इसी तरह पाटन स्थित कटरा मोहल्ला में रहने वाला एक परिवार भी महालक्ष्मी पूजा की तैयारियां कर रहा था। घर में अच्छे.अच्छे पकवान बनाएं जा रहे थे। इसी बीच गैस सिलेंडर लीक होने की वजह से उसमें आग गई और सिलेंडर फट गया। हादसे की चपेट में आने से एक महिला की मौत हो गई जबकि तीन महिलाएं घायल हो गई।

मची चीख-पुकार

धमाके की आवाज सुनकर परिजनों सहित आसपास के लोगों में चीख पुकार मच गईए सभी लोग पहुंचे तो देखा कि एक महिला क्षतविक्षत हालत में मृत पड़ी है, वहीं गृहस्थी का सामान भी खराब हो गया है। घटना की खबर आग की तरह पूरे क्षेत्र में फैल गई और मौके पर बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई थी।

अनिता बाई की हुई मौत, शिया बाई गंभीर

हादसे में अनिता बाई 45 वर्षीय की हादसे में मौत हो गई है। जबकि उसकी सास शिया बाई 65 वर्षीय, देवरानी प्रभा बाई 35 वर्षीय, भतीजी बबीता बुरी तरह जख्मी हो गई। घायलों को तत्काल उपचार के लिए पाटन अस्पताल ले जाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद शिया बाई की हालत नाजुक देख उसे मेडिकल रिफर कर दिया गया जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

पुलिस ने तफ्तीश की शुरू

सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पीएम के लिए भिजवाते हुये मर्ग कामय कर मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है। वहीं चर्चाओं में यह बात भी सामने आई है कि कडेरा परिवार द्वारा पटाखा का कारोबार किया जाता है, इनके पास पटाखा बेचने का लाइसेंस भी है, घर में पटाखा बनाए जा रहे थे। पुलिस का कहना है कि जांच में जो भी तथ्य सामने आएगें, उस आधार पर आगे की कार्यवाही की जाएंगी।