Home व्यापार पहले महीने की बिक्री में ही इस बेहद सस्ती SUV ने भारत...

पहले महीने की बिक्री में ही इस बेहद सस्ती SUV ने भारत में मचाया तहलका, कीमत है बेहद कम

163
0

भारत में किआ सेल्टोस को पहले ही 32 हजार बुकिंग मिल चुकी थी। इस एसयूवी के अगस्त 2019 में बिक्री 6,200 मॉडल की रही जो कि बाजार में मौजूद किसी भी एसयूवी से बहुत ज्यादा है। भारत में इस एसयूवी को 9.69 लाख रुपए की कीमत में लॉन्च किया गया था। इस कीमत में यह एसयूवी अपने सेगमेंट में सबसे सस्ती थी और इसमे फीचर्स की भी कोई कमी नही थी।

इस एसयूवी में 1.5 लीटर और 1.4 लीटर के पेट्रोल इंजन के साथ 1.5 लीटर का डीजल इंजन देखने को मिलता है। 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन 115 बीएचपी का पावर और 144 न्यूटन मीटर का टार्क प्रदान करता है। वही 1.4 लीटर का पेट्रोल इंजन थोड़ा ज्यादा पावरफुल है जो कि 142 बीएचपी का पावर 242 न्यूटन मीटर के टार्क पर प्रदान करता है। अंत मे 1.5 लीटर का डीजल इंजन है जो कि 115 बीएचपी का पावर 250 न्यूटन मीटर के टार्क पर प्रदान करता है। इंजन संचालन के लिए कार में 6 स्पीड मैन्युअल और सीवीटी ट्रांस्मिसशन के साथ 7 स्पीड ड्यूल क्लच ट्रांसमिशन देखने को मिलते है।

इस कार की सबसे बड़ी खासबात इसका आकर्षक डिज़ाइन है। इस कार का लुक अपने सेगमेंट में सबसे बेस्ट है। इस कार में फुल एलईडी लाइट के साथ स्टाइलिश ग्रिल और एलाय व्हील्स देखने को मिलते है। यह कार ड्यूल टोन कलर स्कीम से लैस है। जो कि कार के इंटीरियर में भी देखने को मिलते है। इंटीरियर में भी यह कार एंड्राइड ऑटो और एप्पल कार प्ले से लैस है। कार का इंटीरियर बेहद प्रीमियम होने के साथ ड्यूल टोन है और इसमे बेहद प्रीमियम लेदर सीट का इस्तेमाल किया गया है। यह कार हेड अप डिस्प्ले से भी लैस है जो कि इस सेगमेंट में पहला फीचर है।

भारत में इस कार का मुकाबला मुख्य रूप से एमजी हेक्टर और टाटा हैरियर सहित हुंडई की क्रेटा एसयूवी से होता है। तो यह कार आपको कैसी लगी हमे जरूर बताएं और ऐसे ही ऑटो अपडेट के लिए हमारे चैनल को फॉलो करना न भूलें।