Home व्यापार वीई वाणिज्यिक वाहन लिमिटेड ने भी 41.7 प्रतिशत की सीधी गिरावट दर्ज...

वीई वाणिज्यिक वाहन लिमिटेड ने भी 41.7 प्रतिशत की सीधी गिरावट दर्ज की

50
0

मंदी के इस दौर में भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार के सभी वाहन निर्माताओं को मांग में कमी के कारण, सेल्स में कमी का सामना करना पड रहा है। इस स्तिथी से यात्री वाहन सेगमेंट में सेल्स में काफी कमी देखने को मिली है और कई कंपनीयों की सेल्स लगभग 50 प्रतिशत तक गिर गई है। इसका एक और पहलु है कि इस मंदी का असर सिर्फ यात्री वाहनों पर न होकर, वाणिज्यिक वहनों तक भी फैल गया है।

आपको बता दें, वोल्वो समूह और आयशर मोटर्स के संयुक्त उद्यम वीई वाणिज्यिक वाहन लिमिटेड ने रविवार को अगस्त में कुल 3,538 इकाइयों की बिक्री के साथ कुल बिक्री में 41.7 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की। जो काफी ज्यादा है। यह बात गौर करने योग्य है कि वीई कमर्शियल व्हीकल्स लिमिटेड ने पिछले साल अगस्त में 6,069 यूनिट्स की बिक्री की थी, जबकि इस माह उनकी सेल्स में भारी गिरावट देखने को मिली है।

वहीं इसकी पेरेन्ट कंपनी की बात की जाए तो आयशर ब्रांडेड ट्रकों और बसों की अगस्त में 3,462 इकाइयों की बिक्री दर्ज की गई, जबकि पिछले साल इसी महीने में यह 5,948 इकाई थी जो इसमें 41.8 प्रतिशत की गिरावट को दर्शाता है। वोल्वो ट्रक्स की अगस्त महीने में 76 यूनिट्स की बिक्री दर्ज की गई, जो अगस्त 2018 में 121 यूनिट्स के मुकाबले 37.2 फीसदी कम थी।

गौरतलब है कि सरकार ने कमर्शियल व्हिकल्स की सेल्स में होती हई गिरावट को कम करने और मांग को बढाने के लिए राहत पैकेज लागू करने का प्लान बनाया है। इस मामले में बाजार विश्लेषकों की राय अलग है उनका मानना है कि सरकरा के किये प्लान उतने कारगर नहीं होंगे।