Home व्यापार 22 अगस्त को हिंदुस्तान में लॉन्च हुई किआ सेल्टॉस, अब मिल रहा...

22 अगस्त को हिंदुस्तान में लॉन्च हुई किआ सेल्टॉस, अब मिल रहा है कुछ ऐसा रिस्पॉन्स

72
0

बिक्री प्रारम्भ होने के पहले महीने में, दक्षिण कोरियाई कार निर्माता कंपनी Kia Motors इंडिया ने फोर्ड, रेनॉल्ट, निसान, स्कोडा आदि जैसी आधा दर्जन विदेशी कार निर्माता कंपनियों को आउटसोर्स किया है. दरअसल किआ सेल्टॉस हिंदुस्तान में 22 अगस्त को लॉन्च हुई है इसके बावजूद हिंदुस्तान में इसे जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है जो कई ऑटोमोबाइल कंपनियों के लिए कठिनाई का सबक बनता जा रहा हैैं.

आपको बता दें कि किआ सेल्टॉस की लॉन्चिंग के साथ कंपनी अब देश की 7 वीं बड़ी कार निर्माता कंपनियों में शुमार हो गई हैैं. जबकि कुल 14 कार निर्माता कंपनियों में हाल ही में लॉन्च हुई एमजी मोटर 11वें नंबर पर हैैं.

किआ ने अगस्त 2019 में 6200 से अधिक यूनिट Seltos बेच चुकी है जबकि फोर्ड व रेनॉल्ट जो कई सारी कारें बेचते हैं उनके वाहनों की बिक्री क्रमशः 5517 व 5700 यूनिट्स ही रही.

भले ही एमजी मोटर्स इस लिस्ट में Kia Motors से बहुत ज्यादा पीछे है लेकिन इसके बावजूद यह निसान व स्कोडा जैसी कंपनियों को पीछे छोड़ देता है. एमजी मोटर ने निसान की 1413 यूनिट्स व अगस्त में स्कोडा की 1164 यूनिट्स की तुलना में 2018 यूनिट्स बेचीं.

किआ व एमजी मोटर्स दोनों ही कंपनियों की कारों को रिकॉर्ड बुकिंग मिल रहे है जिसकी वजह से अन्य कंपनियों की कारों की सेल्स डाउन जा रही हैैं. किआ मोटर्स ने सेल्टॉस की 32,000 से अधिक यूनिट्स की बुकिंग दर्ज की, जबकि, एमजी मोटर को हेक्टर के लिए 28,000 ऑर्डर मिले.