Home जानिए गलती से भी सड़क पर पड़े नीबू-मिर्च पर ना रखें पैर, वरना...

गलती से भी सड़क पर पड़े नीबू-मिर्च पर ना रखें पैर, वरना पड़ सकते है मुश्किल में.

48
0

आपने अक्सर देखा होगा कि घर के बड़े बुजुर्ग घर के मेन गेट पर नींबू मिर्च टांग देते है. जिससे घर में कोई नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश ना करें. इसके अलावा सड़क पर कई सारे नींबू मिर्च के ढेर लगे होते हैं, जिन पर पांव रखने की हिदायत नहीं दी जाती है. अगर गलती से आपने इस पर पांव रख दिया तो इसे अशुभ माना जाता है।

हालांकि आज की पीढ़ी इस बात पर बिल्‍कुल भरोसा नहीं करती है। लेकिन आप नहीं मानेंगे ऐसा करने की पीछे भी एक वजह है आइए जानते है इस बारे में आखिर क्‍यों घरों और दुकानों के बाहर नींबू मिर्च लटकाया जाता है।

जी हां, सिर्फ नींबू-मिर्च को लगाने से ही बुरी नजर से नहीं बचा सकता हैं बल्कि इसके निकालने के बाद भी खुश प्राप्त कर सकते हैं लेकिन इससे किसी दूसरे व्यक्ति को खतरा पहुंच सकता है। जब हमारी दुकान या फिर घर में लटका हुआ नींबू-मिर्च सूख जाता है तो हम जानबूझकर सड़क पर डाल देते हैं क्योंकि जानबूझकर नींबू-मिर्च को सड़क पर डालने के पीछे बड़ा राज छिपा है।

बताया जाता है सड़का पर पड़ा नींबू-मिर्च जितना ही लोगों के पैरों से कुचलेगा उतना ही उसमें भरी नेगेटिविटी दूर जायेगी जिससे उस व्यक्ति को खुश प्राप्त होगा लेकिन वो नेगेटिविटी जिस व्यक्ति के पैर से दबेगी उसे नुकसान पहुंचेगा इसलिए सड़क पर चलते वक्त नींबू-मिर्च से बचकर निकलना चाहिए। भले ही इससे हमे सुख प्राप्त होगा लेकिन किसी को दुख पहुंचाने से बड़ा सुख नहीं होता है।

नींबू-मिर्च का ये तंत्र-मंत्र मनोवैज्ञानिकों ने भी माना है उनका मानना है कि नींबू का खट्टा और मिर्च का तीखा स्वाद बुरी बांधा को भटने तक नहीं देता है। नींबू-मिर्च के असर से कोई भी व्यक्ति किसी आकर्षित घर या दुकान को निगाह भरके नहीं देख पाता है।