Home जानिए जानिए दुनिया की एक ऐसी जगह : यहाँ पर काम करना बंद...

जानिए दुनिया की एक ऐसी जगह : यहाँ पर काम करना बंद कर देते है सभी इलेक्ट्रिक उपकरण

34
0

 आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे है जहां पर जाते ही हर तरह का इलेक्ट्रॉनिक उपकरण बंद हो जाता है।जानकारी के लिए बता दे कि उस जगह का नाम बरमूडा ट्रायंगल है।एक औऱ ऐसी जगह है जहां पर जाने पर किसी भी प्रकार का इलेक्ट्रॉनिक उपकरण काम ही करना बंद कर देता है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हम बात कर रहे है जॉन ऑफ साइलेंस की।इस जगह का नाम ऐसा इसलिए रखा गया है कि यहां पर अजीबोगरीब घटनाएं होती रहती है।इस जगह को मेक्सिको में ‘चिहुआहुआ रेगिस्तान’ के नाम से जाना जाता हैं।

इस जगह को जो बात सबसे ज्यादा खास बनाती है। वह ये है कि यहां आने के बाद दुनिया का किसी भी तरह का इलेक्ट्रॉनिक उपकरण काम करना बंद कर देता है।इस जगह के बारे में लोगों का कहना है कि यहां पर कई तरह की शक्तियों का साया है। कई शक्तियों की वजह से यहां पर रेडियों फ्रीक्वेंसी काम नहीं कर पाती है।

इसके बारे में आज तक कोई भी जानकारी नहीं जुठा पाया है कि आखिर ऐसा क्या कारण है जिसकी वजह से उपकरण काम करना बंद कर देते है।इस जगह का पता उस समय लगा जब यहां से एक अमेरिकी रॉकेट जा रहा था। लेकिन इस इलाके में आते ही बंद हो गया। जब जांच कर्ता इस जगह पर आए तो उनके सभी उपकरणों ने काम करना बंद कर दिया।

उनके इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जैसे की दिशा सूचक यंत्र और जीपीएस सिस्टम ने काम करना बंद कर दिया था। इस जगह पर एक बोर्ड भी लगवा दिया था और उस बोर्ड पर लिखा कि यहां पर किसी भी तरह का कोई भी रेडियो सिग्नल काम नहीं करता है।