Home मनोरंजन ये एक्ट्रेस मजाक मजाक में किशोर कुमार की तीसरी पत्नी बन गईं...

ये एक्ट्रेस मजाक मजाक में किशोर कुमार की तीसरी पत्नी बन गईं थीं, आज हैं इस सुपरस्टार की बीवी

83
0

किशोर कुमार का जन्मदिन 4 अगस्त को होता है। उन्होंने ना सिर्फ अपनी सिंगिंग और म्यूजिक कंपोजिशन, प्रोडक्शन और डायरेक्शन के लिए हमेशा चर्चा में रहते थे बल्कि उनकी निजी जिंदगी भी खूब सुर्खियों में रही। उन्होंने एक नहीं बल्कि चार-चार शादियां की थीं और उनमें से एक शादी तो उनकी मजाक-मजाक में ही हो गई थी। उनकी ये शादी खूब सुर्खियों में रही। बता दें कि उनकी ये शादी एक्ट्रेस योगिता बाली से हुई थी। योगिता बाली 70 और 80 के दशक की ऐसी हीरोइन थीं जिनके ना सिर्फ काम से सभी प्रभावित थे बल्कि उनकी खूबसूरती भी लोगों के दिलों पर छुरियां चला देती थी।

योगिता बाली को करियर में वो सब मिला जिसकी उन्होंने कल्पना भी नहीं की। डेब्यू फिल्म में अमिताभ बच्चन जैसे स्टार का साथ मिला तो साथ ही उस दौर के सुपरस्टार रहे शत्रुघ्न सिन्हा, देव आनंद और संजीव कुमार के साथ भी योगिता बाली ने काम किया, लेकिन उनकी जिंदगी में जैसे ही किशोर कुमार की एंट्री हुई मानो सब कुछ बदल गया। किशोर कुमार के साथ योगिता बाली ने कई फिल्मों में काम किया जिन्हें खूब सराहा भी गया। काम करने के दौरान ही वो किशोर कुमार को अपना दिल दे बैठीं। योगिता बाली किशोर कुमार के प्यार में इस कदर दीवानी हुईं कि जल्द ही उनसे शादी भी कर ली।

सब कुछ अच्छा चल रहा था लेकिन धीरे-धीरे किशोर कुमार और योगिता बाली के बीच अनबन की खबरें आने लगी….और फिर वो वक्त आ गया जब दोनों अलग हो गए। किशोर कुमार के साथ योगिता बाली की शादी सिर्फ दो ही साल चली। अब किशोर कुमार के साथ अपने रिश्ते को लेकर योगिता गंभीर थीं या नहीं ये तो वही जानें, लेकिन एक इंटरव्यू में किशोर कुमार ने खुलासा करते हुए कहा था कि योगिता बाली के साथ उनकी शादी सिर्फ एक मजाक थी क्योंकि योगिता बाली अपनी मां को लेकर ज्यादा पजेसिव थीं और शादी के लिए उन्होंने कभी गंभीरता नहीं दिखाई।

खैर, दोनों अलग हो गए पर शायद योगिता बाली को इसका जरा भी मलाल नहीं हुआ क्योंकि तलाक के एक साल बाद ही वो मिथुन चक्रवर्ती को अपना दिल दे बैठीं और उनसे शादी कर ली। कहा जाता है कि मिथुन चक्रवर्ती से शादी करने के लिए योगिता बाली ने किशोर कुमार को तलाक दिया।

मिथुन चक्रवर्ती से शादी करने के बाद योगिता बाली ने फिल्मों में काम करना जारी रखा। लेकिन 1989 में उन्होंने पूरी तरह से फिल्मों को अलविदा कह दिया। आज योगिता बाली बेशक रूपहले परदे पर नहीं दिखतीं लेकिन 2013 में आई फिल्म ‘एनिमी’ से वो प्रोड्यूसर बन गईं। अपनी इस फिल्म के जरिए योगिता बाली ने बेटे मिमोह चक्रवर्ती यानि महाक्षय को लॉन्च किया। लेकिन ये फिल्म बुरी तरह असफल रही।