Home मनोरंजन कुछ पैसों के लिए इस मशहूर एक्ट्रेस ने सौंप दिया था खुद...

कुछ पैसों के लिए इस मशहूर एक्ट्रेस ने सौंप दिया था खुद को, फिर हुआ ऐसा हाल कि सड़कों पर रोना पड़ा

155
0

बॉलीवुड की लाइमलाइट से भरपूर दुनिया दूर से देखने में जितनी दिलकश नज़र आती हैं, अंदर से उतनी ही घिनोनी है. इस इंडस्ट्री ने कईं कलाकारों को बड़े स्टार्स बनाया और कईं स्टार्स के जीवन को बर्बाद भी किया. इन्ही में से आज हम आपको एक ऐसी ही हसीना के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका सिक्का एक समय में बॉलीवुड में चलता था लेकिन बढती उम्र के साथ साथ उनके जलवे फींके पड़ गए. दरअसल, यह एक्ट्रेस कोई और नहीं बल्कि पूनम ढिल्लों हैं.

पूनम ढिल्लो ने मात्र 16 साल की उम्र से ही फिल्मी दुनिया में कदम रख दिया था. जब निर्माता यश चोपड़ा की नजर पूनम पर पड़ी तो उन्होंने फौरन उन्हें अपनी फिल्म का ऑफर दे दिया था. जब यश चोपड़ा ने पूनम ढिल्लो को अपनी फिल्म में कास्ट किया तो उस समय उनकी फिल्म ‘त्रिशूल’ बन रही थी. अपनी पहली ही फिल्म में पूनम को सुपरस्टार शशि कपूर, अमिताभ बच्चन, हेमा मालिनी, राखी और संजीव कुमार जैसे बड़े कलाकारों के साथ काम करने का मौका मिला. इसके बाद पूनम को लगातार एक के बाद एक फिल्मों के ऑफर आने लगे.

पूनम के बचपन की बात करें तो उनका जन्म 18 अप्रैल 1962 को उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में हुआ. उनके पिता भारतीय वायु सेना में एयरक्राफ्ट इंजीनियर थे जिसके कारण उनका ट्रांसफर अक्सर होता ही रहता था. बचपन से ही वह बहुत सुंदर थी. पूनम का ध्यान पढ़ाई पर नहीं था परंतु मैं डॉक्टर बनना चाहती थी. लेकिन उनकी किस्मत को कुछ और ही मंजूर था. साल 1977 में पूनम ढिल्लो ने मिस इंडिया प्रतियोगिता में हिस्सा लिया और इसकी वह विनती रही. इसके बाद से ही पूनम को लोगों ने जानना शुरू किया और उनकी खूबसूरती की प्रशंसा चारों ओर होने लगी.

पूनम को सनी देओल की फिल्म ‘सोनी महिवाल’ में काम करने का मौका मिला. बताया जाता है कि इस फिल्म का ऑफर डिंपल कपाड़िया को दिया गया था लेकिन बाद में उनकी जगह पूनम को रिप्लेस कर दिया गया. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई. पूनम की जिंदगी अच्छी खासी चल रही थी और सफलता उनके कदम चूम रही थी लेकिन तभी उनके पिता की मृत्यु हो गई जिसके कारण वह पूरी तरह से डिप्रेशन में चली गई. सुपरस्टार अभिनेत्री बनने वाली पूनम अचानक से खामोश हो गई.

वक्त बीता और पूनम के जीवन में अशोक ठकेरिया की एंट्री हुई. अशोक ने टूटी हुई पूनम को सहारा दिया और उनके दोस्त बन गए. अशोक दिल ही दिल में पूनम से प्यार करने लगे थे और उन्होंने उन्हें हासिल करने के लिए पैसों का सहारा लिया. वह हर रोज फूलों से भरा ट्रक मंगवा कर पूनम को भेजते थे और उन्हें गुड मॉर्निंग विश करते थे. अशोक के पैसों को देखकर पूनम ने खुद को उन्हें सौंप दिया और दोनों ने शादी रचा ली. लेकिन भगवान को कुछ और ही मंजूर था और शादी के बाद दोनों के झगड़े होने लगे. जिसके चलते यह शादी टूट गई और पूनम ने हार मान ली. शादी टूटने के बाद पूनम ने अपनी गलती मानी और मरीन ड्राइव पर जा कर खूब रोई.