Home जानिए पति करते थे मारपीट : बॉलीवुड की इन खूबसूरत अभिनेत्रियों की जिंदगी...

पति करते थे मारपीट : बॉलीवुड की इन खूबसूरत अभिनेत्रियों की जिंदगी थी बेहद मुश्किल

153
0

सिने जगत में मारपीट को लेकर फिलवक्त भोजपुरी स्टार पवन सिंह और अभिनेत्री अक्षरा सिंह का ममला मुंबई पुलिस में दर्ज कराया गया है. कुछ ही दिन पहले बेहद चर्चित सिंगर-अभिनेता मोहसिन हैदर पर उनकी मॉडल पत्नी फातिमा सोहेल ने घर पर पिटाई के आरोप लगाए थे. लेकिन सच कहें तो महज भोजपुरी या पाकिस्तानी फिल्म इडंस्ट्री ही नहीं बॉलीवुड की अभिनेत्रियां भी अपने पतियों से पिटती रही हैं.

सबसे खौफनाक पिटाई मीना कुमारी की 
भारत में अपने अभियन के बूते अब तक सबसे बेमिसाल अदाकारा कही जाने वाली मीना कुमारी की जिंदगी का ये आलम था कि इन्हें केवल इनके पति नहीं, बल्कि पति के दोस्त और पति की ओर से इनके पीछे लगाए नौकर भी पीटते थे. गुरु दत्त की जिंदगी पर किताब लिखने वाली सत्या शरण को लेखक-निर्देशक अबरार अल्वी ने बताया था कि मीना कुमारी के साथ रहने वाले मर्दों का चयन उनके पति कमाल अमरोही करते थे. सिवाए शूटिंग के अगर कोई आदमी उनके मेक रूम पाया जाता तो सबसे पहले मीना कुमारी की पिटाई होती.

बताया जाता है कि महज 39 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कहने के पीछे इस बेजोड़ अभिनेत्री का पारिवारिक जीवन भी रहा. महज 19 साल की उम्र में शादी के बाद अंत समय में यह अभिनेत्री अपने पति से अलग रहने लगी थी.

पति की पिटाई के चलते तलाक लेने का मामला सबसे ज्यादा टीवी अभिनेत्री श्वेता तिवारी का उछला ‌था. ‘कसौटी जिंदगी की’ सीरियल से हिन्दी पट्टी में घर-घर में मशहूर हुई इस अभिनेत्री के बारे में कहा जाता है जब ये दिनभर की शूटिंग से थक-मात कर घर लौटती तो उनके पति राजा चौधरी पहले से इनकी पिटाई के लिए तैयार बैठे होते.

श्‍वेता तिवारी को लेकर यह बात भी बेहद मशहूर हुई थी कि ‘नच बलिए’ के सेट पर इनके हसबैंड ने इन्हें ऐसा मारा था कि उनकी आंखों पर इसका गहरा प्रभाव पड़ गया था. इससे शूटिंग में भी व्यवध्यान आया था. बात यहां तक बिगड़ गई थी कि श्वेता को तलाक लेना पड़ा. बाद में श्वेता ने दूसरी शादी की.

मिस वर्ल्ड रह चुकी अभिनेत्री युक्ता मुखी का नाम इस सूची में सबसे ज्यादा टॉर्चर सहने वाली अभिनेत्रियों में रख जाता है. युक्ता मुखी के मामले में सबसे ज्यादा जोर तब पकड़ा जब उन्होंने अपने पति प्र‌िंस टुली पर एफआईआर दर्ज कराई.

पुलिस ने बताया कि अभिनेत्री अपने पति पर दहेज उत्पीड़न, पिटाई और अप्राकृतिक यौन संबंध बनाने का मामला दर्ज कराया है. हालांकि बाद में उनके पति ने इन सभी आरोपों को खारिज किया था और अपनी पत्नी से कोर्ट में निपटने की बात कही थी. लेकिन आखिरकार दोनों का तलाक हो गया था.

गुरु दत्त पर लगे थे मानसिक प्रताड़ना के आरोप
गुरु दत्त शादीशुदा थे. इसके बाद उनकी जिंदगी में वहीदा रहमान आईं. गुरु दत्त की पत्नी गीता दत्त को इस बात से आपत्ति थी. बताया जाता है उस दौर में गीता और गुरु दत्त में रिश्ते इतने तल्‍ख हो गए थे भारत के सबसे प्रतिभाशाली सिनेमाकार को खा गए. गीता दत्त के बारे में कहा जाता है कि वो अपने पति से इतना परेशान हो गई थीं कि उन्होंने घर छोड़ दिया था.

बागबान की हीरोइन पति पर दर्ज कराई थी एफआईआर
सलमान व अमिताभ स्टारर बागवान में काम चुकी आरजू गोवित्रिकर ने कुछ सालों पहले अपने पति पर मारपीट और मानसिक प्रताड़ना का मुकदमा दर्ज कराया था.

इसके अलावा बालीवुड अभिनेत्रियों में कंगना रनौत ने आदित्य पंचोली पर, प्रीति जिंटा ने नेस वाडिया पर, करिश्मा कपूर ने संजय कपूर पर घरेलू हिंसा के आरोप लगाए हैं. जीनत अमान के दोनों पतियों संजय खान व मजहर खान से उनके रिश्ते तल्‍ख होने की बात की जाती है. ‌डिंपी गांगूली और राहुल महाजन की शादी में भी घरेलू हिंसा होने की बात की जाती है.