Home जानिए लड़को की इन 5 गलतियों के कारण लड़कियाँ उनका प्रपोजल रिजेक्ट कर...

लड़को की इन 5 गलतियों के कारण लड़कियाँ उनका प्रपोजल रिजेक्ट कर देती हैं

92
0

लड़को की इन 5 गलतियों के कारण लड़कियाँ उनका प्रपोज़ल कर देती है रिजेक्ट” के बारे में बताने जा रहा हूँ, चलिए जानते हैं इसके बारे में।

वादा करके प्रपोज करना-दोस्तों कोई लड़के अपने दोस्तों के साथ खड़े होते हैं और कोई लड़की उनके पास से निकलती हैं तो वह दोस्तों से शर्त लगाता है कि वह आने वाले समय में इसी लड़की को अपनी गर्लफ्रेंड बनाऊंगा। लेकिन शर्त के चक्कर में आपको उस लड़की का रिजेक्शन मिल जाता हैं। इसके साथ ही आप उस लड़की की भावनाओं की भी कद्र नहीं करते है।

गलतफहमी न रहें-ये लड़कों को साथ होने वाली बहुत ही आम समस्या है। अगर कोई लड़की आपसे मुस्करा के करती हैं तो आपके साथ थोड़ा समय बिताएं तो आपको लगने लगता है कि आपके लिए उसके दिल में कुछ तो है। इसी के कारण आप उसे प्रपोज कर देते है। लेकिन लड़की के मन में जरुरी नहीं है कि ऐसा कुछ हो। यह भी एक कारण हैं, रिजेक्शन का।
सेल्फ-रेस्पेक्ट में रहें-किसी भी लड़के के लिए सेल्फ-रेस्पेक्ट होना बहुत जरूरी है। कई दफा बार-बार रिजेक्शन के चलते आप लड़की के लिए काफी कुछ कर गुजरने के लिए रेडी हो जाते हैं। लेकिन एक तरफा लव में लडकियां आपका फायदा उठा सकती हैं।
सही की तारीफ करें-हम ये अच्छी तरह जानते है कि लड़की को तारीफ सुनना बहुत ही ज्यादा पसंद होता है लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप बिना कुछ सोचे-समझे उसकी झूठी तारीफ करने लगे। ऐसा करना आपके रिश्ते के लिए थोड़ा सा भारी पड़ सकता है।
आप ओवरकॉन्फिडेंस से बचे-कई लड़को को लगता है कि वह जिसे चाहे उसे अपनी गर्लफ्रेंड बना सकता है। कोई भी लड़की उसे रिजेक्ट नहीं करेगी। लड़कियों को ऐसे लड़के पसंद होते है। जो कि पूरे कॉंन्फिडेंस के साथ उसे बात करें और उनसे ओवरकंफिडेन्स से बचे।