Home जानिए घर में गलती से भी ना लगाएं ये पौधा, वरना हो सकता...

घर में गलती से भी ना लगाएं ये पौधा, वरना हो सकता है धन-संपत्ति का भारी नुकसान

153
0

बहुत से लोगों को अपने घरों में पेड़-पौधे लगाने का शौक होता है. घर के अंदर पेड़-पौधे लगाने से घर में शांति का अनुभव होता है. इसके साथ ही घर की खूबसूरती बढ़ती है, लेकिन अगर आपने घर में पौधे सही दिशा में नहीं लगाए हैं, तो वास्तुशास्त्र के अनुसार, ये घर में आई खुशियों पर ग्रहण डाल सकता है. चलिए जानते हैं किस दिशा में लगाने चाहिएं पौधे-

वास्तुशास्त्र के अनुसार, कुछ पौधे ऐसे होते हैं, जो आंगन की खूबसूरती को बढ़ाते हैं. वहीं कुछ ऐसे पौधे भी होते हैं, जो आंगन में गलती से भी नहीं लगाना चाहिए. वरना इससे घर में आई बरकत रूक जाती है. वास्तु के अनुसार, घर के आंगन में नारिय, अनार, चंपा, चमेली और गुलाब का पौधा लगाने से लाभ होता है. इससे परिवार में सुख और खुशियां फैलती हैं.

वहीं, वास्तु के अनुसार, घर के आंगन में बबूल, जामुन, केला, पीपल इत्यादि का पेड़ नहीं लगाना चाहिए. ये बेहद अशुभ माना जाता है.

अगर आप अपने घर में तरक्की चाहते हैं, तो घक के मुख्य द्वार पर मनी प्लांट लगाएं. ऐसा करने से आपको नौकरी और व्यापार में तरक्की मिलेगी. मनी प्लांट पौधे लगाने के दौरान इस बात का ध्यान दें कि इसकी लंबाई दीवार से ज्यादा ना हो जाए. इससे आपके जीवन में परेशानियां आनी शुरू हो जाती हैं.

घर के उत्तर-पूर्व दिशआ में ही तुलसी का पौधा लगाएं. वास्तु के अनुसार, उत्तर-पूर्व दिशा में तुलसी का पौधा लगाना काफी शुभ होता है. इससे घर के अंदर धन की वर्षा होती है.