Home समाचार 100 से अधिक कार चुराने वाला ‘अन्‍ना गैंग’ का प्रमुख दिल्ली से...

100 से अधिक कार चुराने वाला ‘अन्‍ना गैंग’ का प्रमुख दिल्ली से गिरफ्तार

66
0

दिल्‍ली-एनसीआर में कार चोरी के 100 से अधिक मामलों में आरोपी एक व्यक्ति को साउथ ईस्‍ट दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है. इसके पास से 11 गाड़ि‍यां भी बरामद की गई हैं. दिल्‍ली पुलिस ने बताया कि उत्तर प्रदेश के मेरठ का रहने वाला 40 वर्षीय जाहिद दिल्ली-एनसीआर के आवासीय क्षेत्रों में खड़ी कारों को निशाना बनाता था और इन कारों को मेरठ में बेचता था. उसने अब तक 100 से अधिक कारें चुराई हैं.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि 22 और 23 जुलाई की रात को एक कार को कालकाजी मंदिर और चिराग दिल्ली के बीच रोका गया. तभी चालक जाहिद को पकड़ लिया गया क्योंकि वह गाड़ी के सही दस्‍तावेज नहीं दिखा सका.

डीसीपी चिन्मय बिस्वाल ने बताया कि पूछताछ के दौरान जाहिद ने खुलासा किया कि वह वह अन्य ऑटो-लिफ्टरों के साथ कारें चोरी करता था. चोरी के आरोप में 2005 में उसे पहली बार गिरफ्तार किया गया था. हालांकि उसने पीछे मुड़कर नहीं देखा और पिछले ही साल उसने अपना गिरोह बनाया.

अन्‍ना गैंग नाम से चलता था गिरोह पु‍लिस के मुताबिक जाहिद के गिरोह का नाम अन्‍ना गैंग रखा गया. वहीं इस गिरोह के सदस्‍य जाहिद को अन्‍ना गैंग कहते थे. फिलहाल पुलिस ने बताया कि उसकी गिरफ्तारी के साथ ही चोरी की गई 10 कारों को दिल्ली, उत्तर प्रदेश के मेरठ और गढ़ मुक्तेश्वर से बरामद किया है.