Home व्यापार Ertiga का CNG वेरिएंट मारुति ने किया लॉन्च, ये है कीमत

Ertiga का CNG वेरिएंट मारुति ने किया लॉन्च, ये है कीमत

94
0

मारुति सुजुकी ने अर्टिगा और अर्टिगा टुअर एम के CNG वेरिएंट भारत में लॉन्च कर दिए हैं. कंपनी ने अर्टिगा सीएनजी की कीमत 8.88 लाख रुपए (एक्स-शोरूम दिल्ली) रखी है, जब कि अर्टिगा टुअर एम की कीमत 8.83 लाख रुपए (एक्स-शोरूम दिल्ली) रखी गई है. Maruti Suzuki Ertiga के सीएनजी वेरिएंट्स मिड-लेवल VXI ट्रिम पर बैस्ड हैं. पेट्रोल मॉडल से कीमत की तुलना की जाए, तो आपको अर्टिगा के सीएनजी वेरिएंट के लिए 71 हजार रुपए ज्यादा देने पड़ेंगे. माइलेज
अर्टिगा सीएनजी का माइलेज जबरदस्त है. कंपनी का दावा है कि ये कार एक किलोग्राम सीएनजी में 26.20 किलोमीटर चलेगी. साथ ही इसके सीएनजी टैंक की कैपेसिटी 60 लीटर्स है. लेकिन इस कार में जो बात थोड़ी निराश करती है, वो ये है कि सीएनजी वेरिएंट्स में सुजुकी का SHVS स्मार्ट हाइब्रिड सिस्टम नहीं होगा. अर्टिगा सीएनजी में आपको इंटेलिजेंट इंजेक्शन सिस्टम और डुअल इंटरडिपेंडेंट ECUs मिलेगा, जिससे इस कार परफॉर्मेंस और बेहतर हो सकेगा.

Maruti Suzuki Ertiga CNG के इंजन की बात की जाए तो इसमें 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है, जो कि पेट्रोल पर 103.26PS की पावर देता है, जब कि सीएनजी मोड पर ये इंजन 91PS की पावर देगा. अर्टिगा का सीएनजी मॉडल अभी फाइव-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन पर ही अवलेबल है.