Home व्यापार TVS की ये धांसू क्रूजर बाइक देगी एवेंजर और बुलेट को...

TVS की ये धांसू क्रूजर बाइक देगी एवेंजर और बुलेट को टक्कर

92
0

TVS Motor जल्द ही एक बेहतरीन क्रूजर बाइक लेकर आने वाला है. कंपनी ने पिछले साल ऑटो एक्सपो में इस बाइक को लोगों के सामने रखा था. लेकिन वो इसका कॉन्सेप्ट मॉडल था. बाइक को Zeppeline नाम दिया गया है और इस बाइक के जरिए टीवीएस लंबी दूरी तय करने वाले राइडर्स को अपनी ओर आकर्षित करना चाहती है. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो टीवीएस ने जेप्पलाइन क्रूजर का प्रोडक्शन वर्जन तैयार कर लिया है और ये जल्द ही इसे भारतीय सड़कों पर उतारा जा सकता है. 

टीवीएस क्रूजर बाइक सेगमेंट अभी तक अपनी छाप नहीं छोड़ पाया है और जब कि बजाज और रॉयल एनफील्ड इस सेगमेंट में अच्छा परफॉर्म कर रहे हैं. ऐसे में बजाज की एवेंजर और बुलेट की बाइकों को टक्कर देने के मकसद से भी वो अब जेप्पलाइन लॉन्च करने का प्लान कर रहा है.

पिछले साल शोकेस की गई बाइक जेप्पलाइन की बात करें तो इसमें आपको 220cc सिंगल-सिलेंडर इंजन मिल सकता है. साथ ही ये इंजन इंटीग्रेटेड स्टार्ट जनरेटर यानी ISG से लैस होगा. टीवीएस की इस टेक्नॉलजी की मदद से बाइक को बेहतरीन बूस्ट मिलेगा और ये तेजी से रफ्तार पकड़ सकेगी. इसे टीवीएस ई-बूस्ट ऑप्शन भी कह रही है. जिसमें राइडर को बटन दबाते ही ज्यादा एक्सलरेशन मिल सकेगा.