Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ /आंगनबाड़ी में खाने के बाद सहायिका और 5 बच्चों को पहले...

छत्तीसगढ़ /आंगनबाड़ी में खाने के बाद सहायिका और 5 बच्चों को पहले उल्टियां हुईं फिर बेहोश

54
0

शहर सीमा से सटे डिमरापाल इलाके में स्थित आंगनबाड़ी केंद्र में बुधवार को पांच बच्चों की सेहत खाना खाने के बाद बिगड़ गई। इस मामले में खास बात यह है कि बच्चों के साथ केंद्र की आंबा सहायिका भी बीमार पड़ गई है। सभी की हालत बिगड़ने के बाद इन्हें आनन-फानन में मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया है। आंबा केंद्र में बच्चों के बीमार होने की खबर से प्रशासनिक अफसरों में हड़कंप मचा हुआ है। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस और फूड कंट्रोलर भी पहुंचे। अभी जिन बच्चों को हास्पिटल में भर्ती करवाया गया है उनकी सेहत में तेजी से सुधार हो रहा है। 


अफसरों के अनुसार बुधवार को आंगनबाड़ी केंद्र में पहुंचे बच्चों को तीन चरण में खाने पीने का सामान दिया गया था। बच्चों ने जब इसे खाया तब उन्हें कुछ नहीं हुआ सभी की सेहत आंबा से निकलकर घर पहुंचने के बाद िबगड़ी। जिन बच्चों की सेहत बिगड़ी उनमें 3 वर्षीय सीमा, रोहित, हिमेश्वरी, पांच वर्षीय दुर्गेश और ललित के साथ सहायिका शांति कश्यप भी शामिल हैं। सभी को पहले उल्टियां हुईं और फिर ये बेहोश होने लगे। अचानक ही बच्चों की सेहत बिगड़ता देखा परिजन घबरा गए और सभी को एक साथ डिमरापाल स्थित मेडिकल कॉलेज लाया गया। यहां बच्चों और सहायिका में बीमारी के लक्षण देखने के बाद डाॅक्टरों ने इसे फूड पॉयजनिंग का केस बताया और ट्रीटमेंट की शुरूआत की। 


डाॅक्टरों की पहले ट्रीटमेंट में ही सहायिका की सेहत सुधर गई और वह घर लौट गई है जबकि बच्चों को हास्पिटल के चिल्ड्रन वार्ड में भर्ती कर इलाज दिया जा रहा है। सभी बच्चों की सेहत में तेजी से सुधार हो रहा है।