Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ : ‘मैं भी चौकीदार” अभियान के अंतिम वोटर तक पहुंचेगी भाजपा

छत्तीसगढ़ : ‘मैं भी चौकीदार” अभियान के अंतिम वोटर तक पहुंचेगी भाजपा

26
0



रायपुर। लोकसभा चुनाव में एक बार फिर मोदी सरकार बनाने के लिए भाजपा ने मैं भी चौकीदार अभियान शुरू किया है। 20 से 31 मार्च तक चलने वाले अभियान में एक-एक वोटर तक पहुंचने की रणनीति बनाई गई है। अभियान के समापन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 31 मार्च को शाम पांच बजे देशभर के 500 स्थानों के प्रबुद्धजन, युवा वोटर और समाज के अलग-अलग वर्ग के प्रतिनिधियों से सीधा संवाद करेंगे।

छत्तीसगढ़ में सीधा संवाद के लिए बिलासपुर को चुना गया है। यहां केंद्रीय टीम तैयारियों का जायजा लेने के लिए पहुंच गई है। राजधानी में भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर में बड़ी स्क्रीन पर मोदी के संवाद को दिखाया जाएगा।

रायपुर जिलाध्यक्ष राजीव अग्रवाल ने बताया कि मैं भी चौकीदार अभियान में पार्टी के प्रदेश स्तर से लेकर बूथ स्तर तक के पदाधिकारी और कार्यकर्ता शामिल होंगे। स्थानीय सांसद, विधायक, प्रदेश पदाधिकारी भी मौजूद रहेंगे।

बताया जा रहा है कि अभियान में मोदी अपनी उपलब्धियों से लेकर भविष्य की योजनाओं के बारे में चर्चा करेंगे। देश के स्वाभिमान बढ़ाने के मुद्दे पर चर्चा करेंगे। इसमें समाज के सभी वर्गों को शामिल किया जाएगा। कार्यक्रम के लिए सभी जिलाध्यक्षों को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

सोशल मीडिया पर चलेगा चौकीदार गीत

संगठन ने 27-28 मार्च को कार्यक्रम स्थल पर मैं भी चौकीदार अभियान गीत प्रसारित करने का निर्णय लिया है। इसके साथ ही सोशल मीडिया पर इन गीतों को प्रसारित किया जाएगा। खास बात यह है कि हर जगह का अलग फेसबुक पेज बनाया जाएगा और कार्यक्रम की फोटो और वीडियो पोस्ट किया जाएगा। इसमें मैं भी चौकीदार हैशटैग का इस्तेमाल किया जाएगा।

नुक्कड़-नाटक से लेकर साइकिल रैली तक

अभियान को लेकर नुक्कड़ नाटक और साइकिल रैली का भी आयोजन किया जाएगा। यह अभियान 29-30 मार्च को चलाया जाएगा। जमीनी स्तर पर प्रचार के लिए सांस्कृतिक प्रस्तुति, बाजार में पर्चा वितरण, प्रभात फेरी, कैंडल मार्च, कवि सम्मेलन का भी आयोजन किया जाएगा। यह कार्यक्रम निर्वाचन आयोग की अनुमति लेकर करने का सुझाव दिया गया है।