Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ : सरकार ने नेशनल हेरॉल्ड को दिया 50 लाख का विज्ञापन

छत्तीसगढ़ : सरकार ने नेशनल हेरॉल्ड को दिया 50 लाख का विज्ञापन

51
0

रायपुर। कांग्रेस से सम्बद्ध अखबार नेशनल हेरॉल्ड को आचार संहिता लगने के बाद छत्तीसगढ़ सरकार की तरफ से 50 लाख का विज्ञापन दिया गया है। यह शिकायत जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जकांछ) के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से की है। इस पर कांग्रेस ने कहा है कि भाजपा के सहयोगी दल (जकांछ) की शिकायत पूर्णत: आधारहीन और दुर्भावनापूर्ण है।

जोगी ने शिकायत में लिखा है कि आचार संहिता का कांग्रेस की प्रदेश सरकार खुल्ला उल्लंघन कर रही है। ऐसा लग रहा है कि प्रदेश में भारतीय संविधान लागू नहीं है। व्यक्ति विशेष की हुकूमत चल रही है। प्रदेश सरकार ने अपनी पार्टी से सम्बद्ध उस अखबार को लाखों का विज्ञापन दिया है, जिसका न तो छत्तीसगढ़ में कोई वर्चस्व है और न ही कोई कार्यालय है।

ऐसा केवल अपने राजनीतिक दल को जनता के पैसे से फायदा पहुंचाने के उद्देश्य से किया गया है। अमित ने जांच कर तत्काल उचित कार्रवाई करने की अपील की है। इस मामले पर कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि नेशनल हेरॉल्ड को आचार संहिता लगने से पहले दिए गए विज्ञापन की शिकायत की गई है।

पूर्ववर्ती रमन सरकार में लगातार जनसंपर्क विभाग में गड़बड़ी और घोटाले हुए, तब जकांछ ने मौन समर्थन दिया। तिवारी ने कहा है कि शिकायतकर्ता के पिता जब मुख्यमंत्री थे, उस वक्त 14 मई 2002 को नेशनल हेरॉल्ड को पांच लाख का विज्ञापन जारी किया था। इसके अलावा पूर्ववर्ती भाजपा सरकार में दिल्ली के ऑर्गेनाइजर, पांचजन्य समाचार पत्र को भी विज्ञापन दिया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here