Home छत्तीसगढ़ मतदान केंद्र के बाहर कोबरा दिखने के चलते आधे घंटे तक मतदान...

मतदान केंद्र के बाहर कोबरा दिखने के चलते आधे घंटे तक मतदान प्रभावित

33
0

जशपुर जिले का फरसाबहार विकासखण्ड नागलोक के नाम से मशहूर है। मंगलवार को वोटिंग के दौरान भी एक मतदान केंद्र के बाहर कोबरा दिखने के चलते आधे घंटे तक मतदान प्रभावित रहा। 

जशपुर – आपने मतदान केंद्र में दहशत, अफरा-तफरी जैसी बातें कई बार अनेक कारणों से सुनी और देखी होगी। लेकिन आपने यह कम ही सुना होगा कि, किसी मतदान केंद्र में सांप निकल आए और वहां दहशत का माहौल बन जाए।

मतदान केंद्र के पास रेंगता दिखा कोबरा

जी हां.. मंगलवार को लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान के दौरान ऐसा हुआ है। छत्तीसगढ़ में नागलोक के नाम से मशहूर जशपुर जिले के फरसाबहार विकासखण्ड के ग्राम पंचायत गंझियाडीह माध्यमिक शाला के मतदान केन्द्र क्रमांक 209 में सुबह 10:30 बजे अचानक कोबरा साँप निकल गया। मतदान केन्द्र के बाहर इधर उधर घूमते देख मतदाता डर गए। मतदान केंद्र में साँप निकलने की बात गाँव मे आग की तरह फैल गई।

डिब्बे में बंद कर कोबरा को जंगल में छोड़ा

मतदान प्रभावित होने की स्थिति देख जागरूक ग्रामीण शिवकुमार साय ने स्नैक रेस्क्यू करने कोतबा के मयंक शर्मा को सूचना देकर बुलाया। साँप निकलने से मतदान प्रभावित होने की सूचना मिलते ही मयंक शर्मा तत्काल मतदान केन्द्र पहुँचे। यहां उन्होंने काफी जदोजहद के बाद कोबरा साँप को डब्बे में बंद कर सफल रेस्क्यू किया। उनहोंने कोबरा को आम्बा कछार के जंगलों में सुरक्षित छोड़ दिया।

जशपुर जिले के ये क्षेत्र नागलोग के नाम से मशहूर है। यहाँ आए दिन विभिन्न जहरीली प्रजातियों के साँप निकलते रहते है। लेकिन मतदान केन्द्र के समीप विषैले साँप के निकलने से ग्रामीण भयभीत हो गए थे मतदान केंद्र जाने में कतराने और डरने लगे थे। सफल रेस्क्यू के बाद ही ग्रामीण फिर से उत्साह के साथ मतदान करने बूथ पहुंचने लगे।