Home देश ‘मेरी मां का मंगलसूत्र देश के लिए कुर्बान हो गया…’, कांग्रेस पर...

‘मेरी मां का मंगलसूत्र देश के लिए कुर्बान हो गया…’, कांग्रेस पर हमले को लेकर प्रियंका गांधी का PM मोदी पर पलटवार

11
0

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि मोदी ‘मंगलसूत्र’ का महत्व नहीं समझते हैं. वह केवल वोट के लिए इस तरह की बातें करते हैं.

नई  दिल्ली –  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर प्रियंका गांधी ने पलटवार किया है. प्रियंका का पलटवार मोदी के उस बयान पर आया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि कांग्रेस धन बांटने के अपने इरादे के तहत महिलाओं के ‘मंगलसूत्र’ छीनना चाहती है. प्रियंका ने जवाब देते हुए कहा कि वह ऐसी टिप्पणियां इसलिए कर रहे हैं ताकि लोग डर के मारे उन्हें वोट दें. उन्हें शर्म आनी चाहिए.

प्रियंका ने कहा, ‘पिछले दो दिनों में, वे चर्चा कर रहे हैं कि कांग्रेस पार्टी आपका मंगलसूत्र, आपका सोना लूटना चाहती है. देश को आजादी मिले 70 साल से ज्यादा समय हो गया है. कांग्रेस लगभग 55 सालों से सत्ता में है. क्या किसी ने लिया है आपका सोना, आपका मंगलसूत्र? जब हम युद्ध में थे, इंदिरा गांधी ने अपना सोना देश को दे दिया था.’

BJP नहीं समझती है महिलाओं का बलिदान

बेंगलुरु में एक रैली में बोलते हुए, कांग्रेस महासचिव ने यह भी आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी के नेता महिलाओं के संघर्ष को नहीं समझते हैं. सच्चाई यह है कि वे महिलाओं के संघर्ष को नहीं समझते हैं. महिलाओं के दिल में सेवा हमारे देश की संस्कृति में रची-बसी है. महिलाएं तब तक नहीं सोती हैं जब तक कि उनके घर में सभी लोग सो न जाएं. अगर उनके परिवार पर कोई आर्थिक संकट आ जाता है तो वह अपना सोना भी गिरवी रख देती हैं. वह भूखी सो जाएंगी, लेकिन किसी और को बिना खाना खाए सोने नहीं देंगी.

‘PM नहीं समझते हैं ‘मंगलसूत्र’ का महत्व’

प्रियंका ने नोटबंदी और कोरोना के दौरान लॉकडाउन और बाद में वापस ले लिए गए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन के बारे में भी बात की. उन्होंने कहा कि अगर मोदी जी ‘मंगलसूत्र’ के महत्व को समझते, तो वे ऐसी अनैतिक बातें नहीं कहते, जब नोटबंदी हुई, तो उन्होंने महिलाओं की बचत छीन ली. किसानों के विरोध के दौरान 600 किसानों की जान चली गई, मोदी जी उन विधवाओं के ‘मंगलसूत्र’ के बारे में सोचें? जब मणिपुर में एक महिला को नग्न करके घुमाया गया, तब मोदी जी चुप थे, उन्होंने कुछ नहीं कहा. क्या उन्होंने आज वोट के लिए ऐसी बातें कीं?