Home देश Covid-19 Mock Drill: RML अस्पताल में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने मॉक ड्रिल...

Covid-19 Mock Drill: RML अस्पताल में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने मॉक ड्रिल का किया निरीक्षण, IMA ने बताई कोरोना केस बढ़ने की वजह

28
0

नई दिल्ली – देश में कोरोना के मामलों में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है। पिछले 24 घंटे में भी कोरोना के 5,880 नए मामले दर्ज किए गए और सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 35,199 हो गई है। बढ़ते नए मामलों के चलते केंद्र सरकार भी एक्शन मोड में आ गई है। इस बीच, स्वास्थ्य मंत्रालय ने देशभर के अस्पतालों में तैयारियों की समीक्षा करने के लिए आज और मंगलवार को राष्ट्रव्यापी मॉक ड्रिल की घोषणा की है।

अस्पतालों में हो रहे मॉक ड्रिल के बीच इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने लोगों से सावधानी बरतने को कहा है। IMA ने कहा कि कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं होना भी केस बढ़ने की बड़ी वजह है।

  • कोविड की स्थिति से अनावश्यक रूप से घबराने की जरूरत नहीं: गोवा के स्वास्थ्य मंत्रीCorona के नए मामलों में वृद्धि के बीच, गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने सोमवार को कहा कि राज्य में कोविड की स्थिति से अनावश्यक रूप से घबराने की जरूरत नहीं है। हालांकि, मंत्री ने कहा कि औसतन हर रोज लगभग 100 मामले सामने आ रहे हैं, लेकिन बेवजह घबराने की जरूरत नहीं है।
  • 02:56 PM, 10 Apr 2023देशभर के अस्पतालों में मॉक ड्रिल जारीCOVID-19 मामलों में लगातार तेजी के चलते सोमवार को देशभर में कई सरकारी और निजी अस्पताल की तैयारियों का जायजा लेने के लिए मॉक ड्रिल आयोजित किया गया।