Home छत्तीसगढ़ विमान सेवा को बड़ा झटका – बंद की गई इंदौर-बिलासपुर की फ्लाइट

विमान सेवा को बड़ा झटका – बंद की गई इंदौर-बिलासपुर की फ्लाइट

40
0

बिलासपुर – विमान सेवा सुविधा के मामले में अंचलवासियों के लिए यह अच्छी खबर नहीं हो सकती। अलायंस एयर विमानन कंपनी ने बिलासपुर से इंदौर के बीच चलने वाली फ्लाइट को बंद कर दिया है। विमान सेवा बंद करने के पीछे अच्छा रिस्पांस ना आना बताया जा रहा है। विमानन कंपनी के इस निर्णय से हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति के पदाधिकारियों का गुस्सा फूटने लगा है।

विमानन कंपनी के उड़ान के लिए जारी समर शेड्यूल में बिलासपुर से इंदौर फ्लाइट की बुकिंग बंद कर दी गई है। फ्लाइट की बुकिंग बंद होने इंदौर व इंदौर से बिलासपुर आने वाले यात्रियों को बड़ा झटका लगा है।बिलासपुर में लंबे संघर्ष के बाद विमान सेवा शुरू हुई थी। पहले चरण में बिलासपुर से दिल्ली,जबलपुर व प्रयागराज के लिए फ्लाइट शुरू की गई थी। दूसरे चरण में बिलासपुर से इंदौर तक की उड़ान सेवा अक्टूबर 2022 में शुरू हुई। पर अब सिर्फ चार माह बाद ही यह सेवा बंद कर दी गई। जारी समर शेड्यूल में बिलासपुर-इंदौर विमान सेवा को शामिल नहीं किया गया है। 24 मार्च को आखरी फ्लाइट बिलासपुर से इंदौर तक के लिए है। वहीं 26 मार्च से इंदौर की फ्लाइट की बुकिंग नहीं होगी।

फ्लाइट बंद होने से हवाई सेवा संघर्ष समिति ने नाराजगी जताई है। हवाई सेवा संघर्ष समिति के सुदीप श्रीवास्तव ने बताया कि विमानन कंपनी का यह निर्णय बिलासपुरवासियों के साथ अन्याय है। पहले ही टिकट की कीमतें महंगी थी। रायपुर से इंदौर की टिकट की कीमत चार हजार स्र्पये थी, जबकि बिलासपुर से इंदौर तक की टिकट छह हजार 800 रपये थी। तो इतनी महंगी टिकट कौन लेगा। अधिकतर पैसेंजर सस्ती टिकट के फेर में रायपुर से ट्रेवल करते थे। अब बिलासपुर से कम पैसेंजर मिलने के बहाने इंदौर की फ्लाइट बंद की जा रही है। हालांकि फ्लाइट बंद होने का कोई कारण नहीं बताया गया है। सुदीप श्रीवास्तव ने बताया कि महंगी टिकट होने के बावजूद पैसेंजर बिलासपुर से टिकट बुक करवा ही रहे थे।
एक सवाल यह भी

सुदीप ने कहा कि सिर्फ पांच माह में ही बिना रिस्पॉंस देखे फ्लाइट सेवा रद करना कहीं से भी न्यायोचित नही है। अभी समर में यात्री भी ज्यादा रहते हैं। कम से कम एक वर्ष तक सुविधा देने के बाद फीडबैक के आधार पर निर्णय लेना था। पर पांच महीने में ही फ्लाइट बंद कर बिलासपुरवासियों के साथ अन्याय किया गया है। संघर्ष समिति ने रविवार को समिति की बैठक बुलाई है। इसमें आंदोलन का स्वस्र्प आगे क्या होगा इसकी रण्ानीति बनाई जाएगी।